- पुलिस ने खोला अकालू की हत्या का राज

- 16 जून को खेत में गोली मारकर हुई थी हत्या

GORAKHPUR : चौरीचौरा एरिया के मठिया खुर्द में 16 जून को हुए बुजुर्ग के मर्डर का खुलासा सैटर्डे को पुलिस ने किया। मामले में पुलिस ने आरोपी बेटे रामू को सतहवा ढ़ाले के पास से अरेस्ट कर लिया है। हत्या में शामिल दो आरापी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। अरेस्ट किए गए रामू के पास से दो जिंदा कारतूस और खोखा बरामद हुआ है।

पिता से नाराज था रामू

चौरीचोरा के के खैरावार टोला भुसौलवा निवासी अकालू की खेत में सोते वक्त गोली मारकर हत्या की गई थी। मामले का खुलासा करते हुए सीओ चौरीचौरा विजय शंकर तिवारी ने बताया कि जमीन को लेकर विवाद के चलते रामू अपने पिता से नाराज था। 16 जून की रात में रामू ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर अकालू की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गया। पुलिस तब से उसकी और साथियों की तलाश में लगी थी। सैटर्डे मार्निग मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने सतहवा ढ़ाला के पास रामू को दो जिंदा कारतूस और खोखा के साथ अरेस्ट कर लिया।

जायदाद के लालच ने बनाया हत्यारा

पुलिस की पूछताछ में रामू ने बताया कि वो मां लौगी देवी, दो भाई और चार बहन के साथ परिवार में हंसी-खुशी रहता था। मां की देखरेख के लिए रामू की मौसी रमावती घर आई थीं। इसके बाद अकालू ने रामू की मौसी से शादी रचा ली और साथ रहने लगे। इसे लेकर फैमिली मेंबर्स के बीच काफी विवाद होता रहा, लेकिन अकालू नहीं माना। मौसी रमावती से एक बेटा, दो बेटी है। विवाद को देखते हुए दोनों परिवार अलग रहने लगे। जब आठ कट्ठा जमीन को लेकर विवाद हुआ, अकालू ने उसे दो हिस्सों में बांट दिया। रामू की जिद थी कि उसे तीन हिस्सों में बांटा जाए। रामू को जब इस बात का पता चला कि अकालू सारी जमीन रमावती के नाम करना चाहता है तो उसका खून खौल गया। 16 जून को मौका पाकर उसने अपने पिता की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस टीम काफी दिनों से हत्यारे की तलाश में लगी थी। मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो अन्य की तलाश जारी है। जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा।

विजय शंकर तिवारी, सीओ चौरीचौरा