-पीएमसीएच में जीवन और मौत से जूझ रहा छोटा भाई

JEHANABAD/PATNA: अरवल थाना के पोंदिल गांव में शनिवार की रात एक सनकी युवक ने खंती से मां और भाई की हत्या कर दी। साथ ही छोटे भाई को घायल कर दिया। युवक का इलाज पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। इसकी सूचना मिलते ही एसडीपीओ शैलेंद्र कुमार और थानाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण सुधांशु घटनास्थल पर पहुंचे और घटना के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की। शव का पोस्टमार्टम अरवल सदर अस्पताल में कराया गया।

जमीन को लेकर था विवाद

एसडीपीओ ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। हालाकि इस संदर्भ में अब तक प्राथमिकी नहीं दर्ज कराई गई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि चार साल पहले दर्शन साव की मौत हो गई थी। उन्होंने अपनी ¨जदगी में ही छोटे बेटा राजू साव के नाम चार कट्ठे जमीन रजिस्ट्री कर दी थी। जिसका बड़ा बेटा कृष्णा साव विरोध करता था। मामला ग्राम कचहरी में पहुंचा था। ग्राम कचहरी द्वारा डेढ़ कट्ठा जमीन कृष्णा साव को भी देने का फैसला हुआ था। ग्रामीणों के अनुसार मां मालती देवी और दोनों भाई जमीन देने के लिए राजी तो थे लेकिन उससे मां को भी परवरिश देने को कहा जा रहा था। इसे लेकर घर में कई बार विवाद भी हुआ था। शनिवार शाम में भी विवाद हुआ था। कृष्णा ने अंदर से घर का मेन दरवाजा बंद कर छोटे भाई राजू पर खंती से हमला कर दिया।

बीच-बचाव करने पहुंची थी मां

इस बीच छुड़ाने के लिए भाई दिनेश और मां मालती देवी पहुंची। इसके बाद दिव्यांग भाई दिनेश और मां पर भी खंती से से हमला कर दिया। आसपास के लोग मालती और दिनेश को कुर्था पीएचसी ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही दिनेश ने दम तोड़ दिया। मालती को जहानाबाद सदर अस्पताल रेफर किया गया। रास्ते में ही उसकी भी मौत हो गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि राजू को पीएमसीएच भेजा गया है।