ALLAHABAD: बिहार के पटना निवासी रिटायर्ड पुलिस कमिश्नर महेश प्रसाद के बेटे अमित कुमार के खिलाफ धूमनगंज थाने में ठगी का मुकदमा दर्ज हुआ है। यह रिपोर्ट रिटायर्ड वायु सेना के अधिकारी आरएस चंदेल ने दर्ज कराई है। आरोप है कि उसने बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख रुपए ठग लिए। पुलिस प्रकरण की जांच में जुट गई है। आरोपी फरार है।

 

तफ्तीश में जुटी पुलिस

धूमनगंज निवासी आरएस चंदेल का बेटा जितेंद्र किंगफिशर एयरलाइंस में नौकरी करता था। उसके साथ रिटायर्ड कमिश्नर का बेटा भी काम करता था। सहकर्मी होने के कारण दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई। अमित धीरे-धीरे जितेंद्र के घर आने-जाने लगा। इसी दौरान अमित ने किंगफिशर की नौकरी छोड़ दी। रिटायर्ड वायुसेना अधिकारी का आरोप है कि अमित ने उन्हें बताया कि वह आईएएस हो गया है और विदेश विभाग में बतौर उपसचिव नौकरी करने लगा है। उसने यह भी कहा कि वह जितेंद्र की नौकरी विदेश विभाग में लगवा देगा। इसके लिए करीब पांच लाख रुपये खर्च होंगे। दो साल पहले जब जितेंद्र वाराणसी से बंगलुरू जाने लगा तो उसे बस स्टैंड पर अमित मिला। उसके साथ तीन सुरक्षाकर्मी और लालबत्ती लगी गाड़ी भी थी। जितेंद्र को उसकी बात पर विश्वास हो गया।

 

दे दिया था फर्जी नियुक्ति पत्र

आरएस चंदेल का यह भी आरोप है कि अमित ने उसके बेटे को नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र दिया। इस पर उन्होंने पांच लाख रुपये उसे दे दिए। लेकिन जब उनका बेटा नियुक्ति पत्र लेकर विदेश विभाग में गया तो वहां बताया गया कि ऐसा कोई लेटर उनकी तरफ से जारी नहीं किया गया है। सच्चाई का पता चलते ही वह परेशान हो गए। अमित के दिल्ली और पटना वाले नंबर पर कॉल किया, लेकिन बंद मिला। ठगी का शिकार रिटायर्ड एयरफोर्स अधिकारी ने दो दिन पहले एसएसपी आकाश कुलहरि से मामले की शिकायत की। इंस्पेक्टर धूमनगंज केपी सिंह ने बताया कि वायु सेना के अधिकारी ने पूर्व कमिश्नर के बेटे के खिलाफ ठगी की तहरीर दी है। इसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

Crime News inextlive from Crime News Desk