दुनिया का सबसे तेज SD Card लांच, जानें सोनी के के इस कार्ड की खासियत

By: Inextlive | Publish Date: Thu 30-Mar-2017 05:01:01
A- A+
दुनिया का सबसे तेज SD Card लांच, जानें सोनी के के इस कार्ड की खासियत
दुनिया को पहले वॉकमैन की सौगात देने वाली कंपनी सोनी इंडिया ने दुनिया का सबसे तेज एसडी कार्ड लॉन्‍च किया है। इस कार्ड की रीड करने की स्‍पीड अन्‍य साधारण कार्ड से ज्‍यादा है। कंपनी ने बताया है कि ये कार्ड सिक्‍योरिटी के तौर पर भी लोगों को काफी पसंद आयेगा। कंपनी ने एसएफ जी सीरीज का ये कार्ड उन लोगों के लिये डिजाइन किया है जो अक्‍सर कार्ड के जरिये डाटा ट्रांसफर करने में लो स्‍पीड की शिकायत करते हैं।

300 एमबी की स्‍पीड से रीड करता है डाटा
सोनी इंडिया ने दुनिया का सबसे तेज एसएफ-जी सीरीज का एसडी कार्ड लॉन्‍च किया है। ये कार्ड प्रोफेशनल फोटोग्राफरों व वीडियोग्राफरों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसकी राइटिंग स्पीड 299 एमबीपीएस की है जो दूसरों के मुकाबले काफी तेज है। इस एसडी कार्ड्स के साथ यूजर्स को पांच साल की वॉरंटी मिलेगी। भारत में जल्‍द ही इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। सोनी का ये एसडी कार्ड एसएफ जी सीरीज का कार्ड है। इसकी न सिर्फ राइट स्पीड बल्कि रीडिंग स्पीड भी काफी तेज है। ये 300एमबी की स्पीड से डेटा रीड करने की क्षमता रखता है।

कार्ड में हैं कई सिक्‍योरिटी फीचर्स

साधारण एसडी कार्ड से ज्यादा डेटा ट्रांसफर करने में काफी वक्त लग जाता है। इसी वजह से ये प्रोफेशनल काम के लिए काफी अच्छा है। ये बड़ी फाइलों को तेजी से कंप्यूटर पर ट्रांसफर करने की क्षमता रखते हैं। इस मेमोरी कार्ड को कंपनी ने शॉक प्रूफ, टेंप्रेचर प्रूफ, वॉटर प्रूफ और एक्स रे प्रूफ बनाया है। इस कार्ड में साधारण एसडी कार्ड की तुलना में आपका डेटा काफी सुरक्षित है। कार्ड में हाई रेजोल्यूशन की फोटो और वीडियो को लंबे वक्त तक शूट किया जा सकता है। ये बफर को क्लियर करने का टाइम भी बचाता है।इस मेमोरी कार्ड के साथ सोनी ने कुछ सॉफ्टवेयर दिए हैं।

इतनी कीमत का है एसएफजी सीरीज का कार्ड
ये सॉफ्टवेयर फोटो और वीडियो डिलीट होने पर उन्हें रिकवर करने में मदद करते हैं। ये एसडी कार्ड 32 जीबी, 64 जीबी और 128 जीबी क्षमताओं में उपलब्ध हैं। एसएफ-जी 32/टी 1 इन कार्ड की  कीमत 6,700 रुपये, एसएफ-जी 64/टी 1 की 11,000 रुपये और एसएफ-जी 128/टी1 की कीमत 19,900 रुपये है। एमआरडब्ल्यू-एस 1/टी1 इन कार्ड रीडर की कीमत 2,300 रुपये है। इसकी एक साल की वारंटी होती है।

Technology News inextlive from Technology News Desk