- गढ्डों के कारण जीटी रोड पर चलना है मुश्किल

- आईआईटी से कन्नौज तक रोड पर कई जगह लगता है जाम

KANPUR। अलीगढ़ से कानपुर तक जीटी रोड को गढ्डा मुक्त किया जाएगा। गढ्डों में तब्दील हो चुकी जीटी रोड के मरम्मत का काम अगले हफ्ते से शुरु हो जाएगा। जिस कंपनी को ठेका मिला है, अब वह मिक्सिंग प्लांट लगाने के लिए स्थल के चयन में जुटी हुई है।

कानपुर से अलीगढ़ तक होगा काम

कानपुर से अलीगढ़ तक जीटी रोड में जगह-जगह गढ्डे हैं। इसके चलते मंधना, चौबेपुर, शिवराजपुर, उत्तरीपूरा, बिल्हौर, कन्नौज आदि जगहों पर आए दिन जाम की समस्या रहती है। भूतल एवं परिवहन मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजमार्गो को गढ्डा मुक्त करने का आदेश दिया है। कानपुर से अलीगढ़ तक जीटी रोड में जगह-जगह गढ्डे हैं। इसके चलते मंधना, चौबेपुर, शिवराजपुर, उत्तरीपूरा, बिल्हौर, कन्नौज आदि जगहों पर आए दिन जाम लगा रहता है। भूतल एवं परिवहन मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजमार्गो को गढ्डा मुक्त करने का आदेश दिया है। इसी क्रम में इस मार्ग के मरम्मत का काम भी होगा। अलीगढ़ से कानपुर आईआईटी तक इस सड़ की मरम्मत होगी। कंपनी अगले हफ्ते से काम शुरु कर देगी।

जून के पहले हफ्ते में शुरु होगा काम

जीटी रोड को फोरलेन बनाने के प्रोजेक्ट को डीपीआर मेसर्स साईं कंसल्टेंट कंपनी तैयार कर रही है। कंपनी ने एलाइनमेंट का काम पूरा कर लिया है। उसे भूतल एवं परिवहन मंत्रालय को भेज भी दिया है। जून के पहले हफ्ते में इसकी लागत का आंकलन हो जाएगा। इसके बाद वित्तीय स्वीकृति के लिए डीपीआर मंत्रालय भेजा जाएगा। चूंकि भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने खुद ही इसके चौड़ीकरण की घोषणा की है, ऐसे में उम्मीद है कि जुलाई तक वित्तीय स्वीकृति भी हो जाएगी। योजना के मुताबिक शिवराजपुर, चौबेपुर और उत्तरीपुरा के पास बाई पास बनाया जाएगा।