- काफी देर तक सहेजते रहे डॉक्यूमेंट्स

- सियाराम की पूजा करके निकले थे गोरख पासवान

GORAKHPUR : बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गोरख पासवान ने ट्यूजडे को नॉमिनेशन फाइल किया। नॉमिनेशन के दौरान उन्होंने रिटर्निग ऑफिसर से पूरब की ओर मुंह करके नॉमिनेशन कराने का आग्रह किया। सपा जिलाध्यक्ष अवधेश यादव, मुन्ना यादव, राजकुमार राही और प्रस्तावक अवधेश कुमार के साथ पहुंचे गोरख काफी देर तक अपने डॉक्यूमेंट्स सहेजते रहे। इस दौरान रिटर्निग आफिसर कुमार प्रशांत को उनका इंतजार करना पड़ा।

पूरब की तरफ मुंह करके थमाई फाइल

एमएमएमयूटी गोरखपुर से क्979 में बैचलर ऑफ इलेक्ट्रानिक्स गोरख पासवान पूजापाठ करके घर से निकले थे। नॉमिनेशन रुम में मजिस्ट्रेट के सामने गोरख पासवान पहुंचे तो उन्होंने पूरब की तरफ मुंह करके नामिनेशन करने का आग्रह किया। उनके आग्रह से अफसर भी एक बार चौंक गए। क्योंकि इसके पहले किसी कैंडिडेट ने ऐसी डिमांड नहीं की। गोरख के आग्रह पर सहायक रिटर्निग ऑफिसर एसडीएम गुलाब राम ने गोरख पासवान से नॉमिनेशन फाइल ली। इसके बाद रिटर्निग आफिसर कुमार प्रशांत ने बाकी प्रकिया पूरी कराई।

दहेज उत्पीड़न झेल रहे हैं गोरख पासवान

गोरख पासवान ने अपने शपथ पत्र में इस बात का जिक्र किया है कि उनके खिलाफ सीजेएम कोर्ट में दहेज उत्पीड़न, जानमाल की धमकी देने का परिवाद दाखिल किया गया है। यह मामला एक नवंबर ख्0क्फ् को दाखिल किया गया है।

गोरख से ज्यादा धनी हैं उनकी पत्‍‌नी

गोरख पासवान के पास कैश इन हैंड जहां ख्भ् हजार है। वहीं उन्होंने लखनऊ में फ्0 लाख का फिक्स डिपाजिट कर रखा है। एक अन्य बैंक खाते में एक हजार रुपए, दो लाख का बीमा, एसबीआई में एक लाख 8भ् हजार की एनएसई, आठ लाख का व्हीकल और ख्0 ग्राम गोल्ड म्0 हजार सहित कुल ब्म् लाख म्भ् हजार 778 रुपए की चल संपत्ति है। उनकी पत्‍‌नी के पास ख्भ् हजार नकदी, एसबीआई सोनबरसा ब्रांच में पांच लाख नकदी, 8भ् हजार की एफडी, छह लाख का सोना और म्0 हजार चांदी सहित क्ख् लाख 7क् हजार 77ब् रुपए की चल संपत्ति है। इसके साथ इनके पास भूमि और भवन सहित फ्ब् लाख की प्रॉपर्टी और पत्‍‌नी के नाम से पांच लाख की प्रॉपर्टी है।