सियासत

-विधानसभा चुनाव से पहले सपा का ट्रंप कार्ड

-सपा के निशाने पर भाजपा-बसपा, जुटा रहे हैं जनसमर्थन

-पेंशन के लाभार्थियों से ले रहे वोट का वायदा

Meerut । यूपी में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने अपने नेताओं को आम जनता के घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियां बताने की जिम्मेदारी सौंपी है। इस बीच, शहर के खास क्षेत्रों में सपा नेता नोटबंदी की खामियों का जिक्र भी कर रहे हैं। विकास कार्यो के ब्योरे में ग्रामीण क्षेत्रों में कराए गए कामों का जिक्र खासतौर पर किया जा रहा है।

जनसमर्थन जुटा रहे

वेस्ट में बेहतर रिजल्ट की उम्मीद के चलते सपा आलाकमान ने क्षेत्रीय नेताओं को जनता के बीच जाकर जनसमर्थन जुटाने का टास्क दिया है। हालांकि नोटबंदी के बाद यह कुछ कम हुआ किंतु अब फिर नेताओं ने कार्यकर्ताओं के साथ जनता के बीच जाना शुरू कर दिया है। बूथवार लोगों के घरों में जाकर सपा नेता आगामी विधानसभा चुनाव का जिक्र कर रहे हैं तो वहीं स्थानीय और व्यक्तिगत मुद्दों पर अफसरों को घेर रहे हैं।

लाभार्थियों से ले रहे हालचाल

खासकर समाजवादी पेंशन योजना के लाभार्थियों के घर जाकर सपा नेता खैर-खबर ले रहे हैं। पिछले दिनों सीएम अखिलेश यादव ने भी पत्र लिखकर लाभार्थियों से कुशलक्षेम पूछी थी। सपा नेता पेंशन की स्थिति पर भी अफसरों से पूछताछ कर रहे हैं। समाज कल्याण, अल्प संख्यक कल्याण विभाग की विभिन्न येाजनाओं का प्रसार जनप्रतिनिधि कर रहे हैं।

---

वर्जन

स्थानीय स्तर पर नोटबंदी से उत्पन्न समस्याओं से जनता परेशान है। सपा नेता घर-घर जाकर लोगों के हाल-चाल ले रहे हैं।

शाहिद मंजूर, कैबिनेट मंत्री एवं विधायक किठौर विधानसभा।