- एसपी ट्रैफिक ने शहर की सड़कों पर निर्माण कार्य करा रही संस्थाओं को दी हिदायत

- सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक को जाम के चलते मंगलवार को मिली थी चेतावनी

VARANASI

विकास कार्यो के नाम पर शहर की सड़कों पर यहां-वहां खुदे गड्ढे और दूर तक बिखरी निर्माण सामग्री आने वाले समय में नजर नहीं आएगी। जनता को लगातार हो रही परेशानी पर ट्रैफिक पुलिस सख्त हो गई है। एसपी ट्रैफिक ने शहर में निर्माण कार्यो में लगी सभी संस्थाओं को चेताया है कि सड़क पर जाम लगा तो उनके इंजीनियरों के खिलाफ कार्रवाई पक्की है।

परेशानी झेल रही जनता

विकास कार्यो के नाम पर शहर का एक बड़ा हिस्सा सालभर पहले से खोद डाला गया है। मगर सिर्फ शहर की बेहतरी के लिए बनारसी परेशानी झेलकर भी चुप रहे। मंडुवाडीह में आरओबी के निर्माण के दौरान लोगों ने महीनों परेशानी झेली तो चौकाघाट पुल के लहरतारा तक एक्सटेंशन के लिए भी जनता अरसे से जाम का झाम झेल रही है। शहर में पेयजल, सीवर, आईपीडीएस और टेलीफोन के नाम पर यदा-कदा खोदाई होती ही रहती है। नियमों की जानकारी नहीं होने से लोग शिकायत नहीं कर पाते और विभाग भी मनमानी करते हैं।

तो हटा लेंगे जवान

एसपी ट्रैफिक सुरेश चंद्र रावत ने मंगलवार को लहरतारा से कैंट मार्ग का जायजा लिया। सेतु निगम की तरफ से यहां काम जारी है। सड़क पर दूर तक निर्माण सामग्री बिखरी हुई थी। निगम की तरफ से ट्रैफिक संचालन में मदद को कोई कर्मचारी नहीं था, जबकि एसएसपी ने स्पष्ट निर्देश दिया था कि सेतु निगम दिन में 20 और रात में टार्च और रिफ्लेक्टर जैकेट के साथ 10 लोगों की ड्यूटी वहां लगाएगा। एसपी ट्रैफिक ने परियोजना अधिकारी को चेतावनी दी। साथ ही यह भी कहा कि एसएसपी के आदेशानुसार कर्मचारी नहीं दिए गए तो ट्रैफिक पुलिस के जवानों को भी हटा लिया जाएगा और जनता को परेशानी होने पर सेतु निगम के अफसरों पर कार्रवाई भी तय है।

भेजेंगे नोटिस

एसपी ट्रैफिक ने कहा कि सेतु निगम के बाद शहर में निर्माण कार्य करा रही अन्य संस्थाओं को भी नोटिस भेजी जाएगी। उन्हें कहा जाएगा कि निर्माण कराते समय भी इस बात का ध्यान रखें कि सड़कों पर चल रहे लोगों को दिक्कत न हो।

बयान

सारा काम जनता की सहूलियत के लिए हो रहा है। अगर किसी निर्माण कार्य से जनता परेशान है तो यह ठीक नहीं। ऐसे में जिम्मेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी।

सुरेश चंद्र रावत, एसपी ट्रैफिक