LUCKNOW :

समाजवादी पार्टी (सपा) में टिकट वितरण का सिलसिला जारी है। पार्टी ने लखनऊ समेत तीन शहरों के मेयर पद के उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा आज आचार्य नरेंद्र देव जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद उनके पौत्र यशोवर्धन की पत्नी मीरावर्धन को पार्टी ने लखनऊ से मेयर पद का प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा आगरा से राहुल चतुर्वेदी और फिरोजाबाद से राजनारायण गुप्ता को मेयर पद का प्रत्याशी बनाया गया है। पार्टी मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में अखिलेश ने भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति बनाने के लिए जो लोहा मांगा गया था, उसका कोई हिसाब नहीं मिल रहा।

 

भाजपा में मंथन जारी

वहीं भाजपा ने मंगलवार को पैनल के नामों पर अंतिम मुहर लगाने की शुरुआत कर दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी और सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर क्षेत्र से नगर निगम और नगर पालिका परिषद के उम्मीदवार तय कर दिए गए हैं। बुधवार को कानपुर क्षेत्र और फिर गुरुवार को पश्चिम, ब्रज और अवध क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी। पार्टी द्वारा प्रत्याशियों के नामों का ऐलान इसके बाद ही किया जाएगा।

 

प्रदेश अध्यक्ष रहे मौजूद

मंगलवार को भाजपा मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की अध्यक्षता में चुनाव समिति की बैठक में गोरखपुर और काशी क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम पर विचार किया गया। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ। दिनेश शर्मा, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ल तथा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल समेत कई प्रमुख लोग उपस्थित थे। इनके अलावा नगर निगम प्रभारी और दोनों क्षेत्रों के अध्यक्ष और संगठन मंत्री भी मौजूद थे। बैठक में गोरखपुर, वाराणसी और इलाहाबाद नगर निगम के महापौर तथा इन दोनों क्षेत्रों में पड़ने वाली सभी नगर पालिका परिषदों के अध्यक्ष पद के लिए आए पैनल के तीन-तीन नामों पर चर्चा की गई। पार्टी सूत्रों की माने तो दो नवंबर से पार्टी प्रत्याशियों की सूची सार्वजनिक कर दी जाएगी।