दो अप्रैल को आयोजित होगा इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150वें स्थापना दिवस का समापन समारोह

सभी VVIP को दिया जाएगा स्पेशल डिजाइन किया गया गिफ्ट हैंपर

dhruva.shankar@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150वें स्थापना दिवस का समापन समारोह यादगार पल बनने जा रहा है, क्योंकि समारोह में शामिल होने वाले वीवीआईपी और उनके परिजन यहां से एक ऐसा गिफ्ट लेकर जाएंगे, जो उन्हें हर समय इलाहाबाद की याद दिलाता रहेगा। समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जगदीश सिंह खेहर व राज्यपाल राम नाईक सहित कई प्रान्तों के हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आएंगे। इन वीवीआईपी को पर्यटन विभाग की ओर से गिफ्ट हैंपर प्रदान किया जाएगा।

आज आ जाएगा गिफ्ट हैंपर

जिला प्रशासन के सहयोग से पर्यटन विभाग वीवीआईपी को गिफ्ट हैंपर देगा। गिफ्ट हैंपर विभाग के लखनऊ स्थित मुख्यालय से 29 मार्च तक आ जाएंगे। इसमें सिटी मैप की 500 प्रतियां, इलाहाबाद के पर्यटक स्थलों की 500 प्रतियां और 500 प्रतियां इलाहाबाद में होने वाले महोत्सव और बड़े आयोजनों की होंगी। इसमें त्रिवेणी महोत्सव, कुंभ व अ‌र्द्धकुंभ सहित प्रतिवर्ष लगने वाले माघ मेला की अविस्मरणीय तस्वीरों का खजाना शामिल रहेगा। गिफ्ट हैंपर को स्थापना दिवस समारोह समिति के चेयरमैन जस्टिस तरुण अग्रवाल को 30 मार्च की शाम सौंप दिया गया।

बाक्स

क्या होगी विशेषता

इलाहाबाद में विश्व प्रसिद्ध संगम, चंद्रशेखर आजाद पार्क, खुशरुबाग, अकबर का किला व बड़े हनुमानजी का मंदिर सहित दर्जनों ऐतिहासिक महत्व के स्थल हैं। इन स्थलों पर आने के लिए कैसे जाएं, कितनी दूरी पर हैं, कौन-कौन से प्रमुख होटल्स हैं और किन रास्तों से होकर जाएं जैसी जानकारियां विस्तार से होंगी। यही नहीं हैंपर में जिलाधिकारी इलाहाबाद संजय कुमार द्वारा संगम स्थल पर खींची तस्वीरें भी रहेंगी।

जिला प्रशासन के सहयोग से पर्यटन विभाग ने गिफ्ट हैंपर देने का निर्णय लिया है। सभी गिफ्ट हैंपर 30 मार्च को समारोह समिति के चेयरमैन जस्टिस तरुण अग्रवाल को सौंप दिए जाएंगे। इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि वीवीआईपी और उनके परिजन जब भी इलाहाबाद आएं तो उन्हें किसी भी तरह की परेशानी ना हो।

अजीता, पर्यटन अधिकारी