-इंटरनेशनल वीमेंस डे के मौके पर हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा महिलाओं के लिए ऑर्गनाइज किया गया हेल्थ चेकअप कैंप

JAMSHEDPUR (8 March): इंटरनेशनल वीमेन्स डे के मौके पर हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से रविवार को तीन दिवसीय विशेष हेल्थ चेकअप कैंप की शुरुआत की गई। उद्घाटन विधायक मेनका सरदार ने दीप जला कर किया। उन्होंने कहा कि अब महिलाएं भी पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रही हैं। हर क्षेत्र में अपनी अहम भूमिका निभा रही हैं।

की गई महिलाओं की जांच

कैंप में सैकड़ों महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की गई। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ। विभा शरण ने कहा कि गर्भवती महिलाओं को सेहत पर विशेष ख्याल रखने की जरूरत होती है, ताकि प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित रहें। कार्यक्रम में 31 एएनएम को नियुक्ति पत्र दिया गया। वहीं जिले में बेहतर कार्य करने वाली नौ सहिया को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसमें रेवती नायक, वीणापानी महतो, मालती टुडू, आरती महतो सहित अन्य शामिल हैं। फाइलेरिया पदाधिकारी डॉ। एके लाल ने कहा कि यह कार्यक्रम 8-10 मार्च तक जिले के सभी प्राइमरी हेल्थ सेंटर्स पर आयोजित होगा। कार्यक्रम में एसीएमओ डॉ। केसी मुंडा, डिस्ट्रीक्ट फाइलेरिया ऑफिसर डॉ। एके लाल, डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉ। शाहिर पाल, सदर अस्पताल के डिप्टी सुपरिंटेंडेंट डॉ। नकुल चौधरी, डॉ। स्वर्ण सिंह, डॉ। मृत्युंजय सिंह सहित अन्य डॉक्टर और कर्मचारी प्रेजेंट थे।

----------

सरयू राय ने उद्घ्ाटन किया

jamshedpur@inext.co.in : संडे को बालीगुमा स्थित इंग्लिश मीडियम को-एड स्कूल का खाद्य आपूर्ति एवं संसदीय कार्य मंत्री सरयू राय ने उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही आत्मबल बढ़ता है जिससे चुनौतियों का सामना करने में सहायता मिलती है। इस मौके पर बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष अमरेंद्र प्रताप सिंह भी प्रजेंट थे। एसएस एकेडमी के चेयरमैन मथुरा सिंह भी गेस्ट के साथ उपस्थित थे। अमरेंद्र प्रताप सिंह ने एसएस एकेडमी को आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दी और कहा कि सोसाइटी के हर तबके के बच्चों को इस स्कूल से फायदा मिलेगा। प्रोग्राम में अनिता सिंह, प्रिंस सिंह, बिंदा सिंह, भरत सिंह आदि प्रजेंट थे।