PATNA : आय से अधिक संपत्ति में फंसे आइपीएस अधिकारी और मुजफ्फरपुर के निलंबित एसएसपी विवेक कुमार व उनके परिजनों के बैंक लॉकरों से काली कमाई का राज खुल रहा है। विशेष निगरानी इकाई ने गुरुवार को मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) स्थित विवेक कुमार व उनके सास-ससुर के तीन बैंक लॉकर की तलाशी ली है। इन लॉकरों से कुल 1.13 करोड़ बरामद हुए हैं।

बैंकों के लॉकर से मिले 1.13 करोड़ नकद

जांच एजेंसी को विजया बैंक के एक लॉकर की तलाशी में 36 लाख और इंडियन ओवरसीज बैंक की मुजफ्फरनगर शाखा के लॉकर में 45 लाख की नकदी मिली। इंडियन ओवरसीज बैंक के ही एक अन्य लॉकर से भी 32 लाख रुपए बरामद हुए।

लगातार खुल रहा है बड़ा राज

एसवीयू को बुधवार को विवेक कुमार के दो बैंक लॉकरों की तलाशी में कुल 32 लाख के गहने, 18 लाख की नकदी और 1.65 करोड़ के फिक्स डिपोजिट के सर्टिफिकेट मिले थे। विवेक की अबतक करीब 7 करोड़ रुपए की चल व अचल संपत्ति सामने आ चुकी है।

-केंद्रीय प्रतिनियुक्ति अटकी

2007 बैच के आइपीएस अधिकारी व मुजफ्फरपुर के निलंबित एसएसपी विवेक कुमार की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रोक लगा दी गई है। गृह विभाग ने विवेक कुमार के संबंध में गृह मंत्रालय को एक विस्तृत रिपोर्ट भेजी है। इसमें उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे का विस्तृत विवरण है। निलंबन अवधि में अखिल भारतीय सेवा के किसी अधिकारी को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भेजे जाने का प्रावधान नहीं है।