क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : अक्षय तृतीय को लेकर राजधानी का सर्राफा बाजार सजने को तैयार है. ऑफरों का सिलसिला भी शुरू हो चुका है. कहीं कोई फ्री मेकिंग चार्ज का ऑफर दे रहा तो कई विशेष तौर पर मेकिंग चार्ज पर 25 से लेकर 50 पर्सेट मेकिंग चार्ज पर छूट दे रहा है. कुल मिलाकर मेकिंग चार्ज पर छूट के साथ ऑफरों का सराफा बाजार सज चुका है. चूंकि, आभूषण बाजार में परफेक्शन और प्यूरीटी खास मायने रखती है, इसलिये सर्राफा व्यापारी सबसे पहले अपने प्रोडक्ट को लेकर खुद संतुष्ट होना चाहते हैं ताकि कस्टमर्स को संतुष्ट किया जा सके. इस बात का खयाल रखा जा रहा है कि प्रोडक्ट नये फैशन की पैरवी करता हो और क्वालिटी उच्चतर श्रेणी की हो.

व्हाइट गोल्ड पहली पसंद

सर्राफा बाजार में इनदिनों व्हाइट गोल्ड को लेकर भी खासा क्रेज देखा जा रहा है. हीरा जडि़त चूडि़यां , अंगूठी, चेन, पेंडेट, ब्रेसलेट समेत व्हाइट गोल्ड की कई चीजें उपलब्ध हैं. व्हाइट गोल्ड और डायमंड की रिसेल वैल्यू येलो गोल्ड की तुलना में अधिक होती है, इसी वजह से व्हाइट गोल्ड लोगों की पहली पसंद बन रहा है. साथ ही व्हाइट गोल्ड गोल्ड की चैन या अन्य आभूषण पहनने से वेस्टर्न आभूषण का लुक नजर आता है.

साउथ टेंपल ज्वैलरी का क्रेज

इन दिनों राजधानी के बाजार में साउथ टेंपल ज्वैलरी का क्रेज है जो पूरी तरह से हैंड मेड होती हैं. इसमें उकेरी गई कलाकृतियां कस्टमर्स की पहली पसंद हैं. साउथ में डिजाइन की गई ज्वैलरी की इस सीरिज में चैन, मंगलसूत्र से लेकर विभिन्न वैराइटियां शामिल हैं. लक्ष्मी जी की कलाकृति की चैन लोगों को बेचैन कर देती है. अक्षय तृतीय के अवसर पर लाइट वेट फैंसी ज्वैलरी की डिमांड भी है. सराफा बाजार में चेन 2-3 ग्राम से लेकर 60-70 ग्राम तक की उपलब्ध हैं.