-ताकि आरआरबी एग्जाम में आए कैंडिडेट न हों परेशान

-20 को इलाहाबाद से कानपुर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

-झांसी और मुगलसराय जाने वाली पैसेंजर का टाइम रहेगा चेंज

ALLAHABAD: रेलवे भर्ती बोर्ड के एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स और लंबी दूरी की ट्रेनों के पैसेंजर्स के बीच टकराव न हो, इसके लिए इस बार रेलवे ने होमवर्क कर लिया है। ख्0 जुलाई को होने वाले एग्जाम को देखते हुए रेलवे ने दिन में कानपुर के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाई है और सुबह निकलने वाली दो पैसेंजर्स का टाइम बदल दिया है।

लंबी रूट की ट्रेनों में बोलते हैं हल्ला

जब-जब आरआरबी का एग्जाम होता है, पैसेंजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ता है। एग्जाम देने आए कैंडिडेट मुगलसराय, झांसी और कानपुर की ओर जाने वाली किसी भी ट्रेन में हल्ला बोलकर सीटों पर कब्जा कर लेते हैं। या फिर इतनी संख्या में बोगी में घुस जाते हैं कि रिजर्वेशन टिकट पर यात्रा करने वाले पैसेंजर्स जिससे सबसे ज्यादा वे पैसेंजर्स परेशान होते हैं, जो रिजर्वेशन कराकर यात्रा करते हैं। इसे लेकर पैसेंजर्स और कैंडिडेट के बीच मारपीट भी हो चुकी है। इन घटनाओं से सबक लेते हुए नार्थ सेंट्रल रेलवे ने दोपहर में एग्जाम छूटने के बाद कैंडिडेट्स की सुविधा के लिए इलाहाबाद से झांसी जाने वाली इलाहाबाद झांसी पैसैजर का समय चेंज कर दिया है। ख्0 जुलाई को यह ट्रेन निर्धारित समय सुबह सवा छह बजे के बजाय दोपहर में करीब दो बजे इलाहाबाद जंक्शन से रवाना होगी। इसी तरह इलाहाबाद मुगलसराय पैसेंजर भी ख्0 जुलाई को निर्धारित समय सवा सात बजे के बजाय क्फ्.ब्भ् बजे रवाना होगी। इलाहाबाद चोपन पैसेंजर क्ब्.भ्0 बजे, इलाहाबाद जौनपुर पैसेंजर क्7.00 बजे और इलाहाबाद चुनार पैसेंजर क्8.फ्0 बजे इलाहाबाद जंक्शन से रवाना होगी।

कैंडिडेट के लिए चलेगी कानुपर स्पेशल

ख्0 जुलाई को क्ब्क्क्भ् इलाहाबाद से कानपुर स्पेशल ट्रेन दोपहर क्ब्.00 बजे इलाहाबाद जंक्शन से रवाना की जाएगी। यह कानपुर तक जाएगी ताकि दिन में कानपुर जाने के लिए कैंडिडेट्स को परेशान न होना पड़े और प्लेटफॉर्म पर दबाव भी न बने। विंध्याचल से लखनऊ चलने वाली विंध्याचल इंटरसिटी ख्0 जुलाई को विंध्याचल से न चलकर इलाहाबाद से चलेगी। विंध्याचल से इलाहाबाद के बीच कैंसिल रहेगी।