- शनिवार को सीएम अखिलेश यादव करेंगे खिलाडि़यों का सम्मान

LUCKNOW: राजधानी में थर्सडे को खिलाडि़यों की भीड़ उमड़ पड़ी। हाल यह हो गया कि उनके लिए ठहरने की जगहे कम पड़ गई। सभी अपने लिए जगह तलाश रहे थे। बिना बताए स्टेडियम पहुंच गई एक टीम को तो दिन भर के लिए यहां ठिकाना मिल गया लेकिन शाम को अन्य खिलाडि़यों के आने के कारण उन्हें अलग ठिकाना खोजना पड़ा।

दो बड़े कार्यक्रम

शुक्रवार को राजधानी में दो बड़े कार्यक्रम हैं। एक मुख्यमंत्री आवास में खिलाडि़यों का सम्मान होना है। इसमें ग्लासगो में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ गेम्स और इंचियोन में आयोजित हुए एशियन गेम्स के विनर्स और पार्टीसिपेट करने वाले खिलाड़ी शामिल होंगे। इन खिलाडि़यों को ठहरने के लिए वीवीआईपी गेस्ट हाउस में व्यवस्था की गई थी। खुद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उनका सम्मान करेंगे। इनके साथ ही विभिन्न खेलों में हुई नेशनल चैम्पियनशिप के ब्भ्0 खिलाड़ी सम्मानित किए जाएंगे। इन खिलाडि़यों को ठहरने के लिए केडी सिंह बाबू स्टेडियम की डारमेट्री में व्यवस्था की गई है। सम्मान समारोह में सुबह से खिलाड़ी आने शुरू हो गए थे। इसके चलते सुबह से ही तमाम खिलाड़ी राजधानी पहुंचने लगे थे।

चैंपियनशिप भी है

वहीं दूसरी ओर फ्भ्वीं बटालियन पीएसी में नार्थ जोन जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप भी शुक्रवार से शुरू हो रही है। इसचैम्पियनशिप में भी हिस्सा लेने के लिए खिलाडि़यों का आना शुरू हो गया। अकेले यूपी टीम में ही डेढ़ सौ से अधिक खिलाड़ी शामिल है जबकि सात राज्यों की टीमें इस चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रही है। इनके खिलाड़ी भी सुबह से केडी सिंह बाबू स्टेडियम पहुंचने लगे जबकि इनके ठहरने की व्यवस्था स्पो‌र्ट्स कॉलेज में की गई है। यूपी टीम की तमाम ग‌र्ल्स दोपहर जानकारी के अभाव में केडी सिंह बाबू स्टेडियम पहुंच गई। फिर वहां से बस के माध्यम से उन्हें स्पो‌र्ट्स कॉलेज भेजा गया। अगले महीने छह से दस नवम्बर के दौरान होने वाली जूनियर नेशनल रोइंग चैम्पियनशिप में ट्रायल के लिए वाराणसी के खिलाड़ी भी राजधानी पहुंच गए। ये खिलाड़ी स्टेडियम की डारमेट्री में रुकना चाहते थे लेकिन यहां पर भीड़ को देखते हुए पहले ही मना कर दिया गया। इसके अलावा केडी सिंह बाबू स्टेडियम में नेशनल हैंडबाल चैम्पियनशिप का कैम्प चल रहा है। इसमें भी तमाम खिलाड़ी मौजूद हैं।

सम्मानित होने वाले खिलाडि़यों के साथ एक मेम्बर को लगाया गया है। ऐसे में सभी खिलाडि़यों को उनके गंतव्य तक पहुंचा दिया गया है।

- डॉ। आरपी सिंह

ज्वाइंट डायरेक्टर

यूपी स्पो‌र्ट्स डायरेक्ट्रेट