-उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

-दो एसोसिएशन का अपने साथ होने का किया दावा

DEHRADUN : रिस्पना पुल स्थित एक होटल में मंडे को उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन की प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित हुई। जिसमें एसोसिएशन के सचिव दिव्य नौटियाल ने कहा कि उनकी एसोसिएशन के साथ यूनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन, कंबाइंड क्रिकेट एसोसिएशन का साथ है। लेकिन बीसीसीआई सिर्फ एक को ही मान्यता देगी। बीसीसीआई द्वारा ख्009 में उत्तराखंड राज्य में एक राज्य स्तरीय क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता प्रदान करने के लिए कमेटी का गठन किया गया, जिसके समक्ष मुंबई में उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्रदान करने केलिए सभी साक्ष्य प्रस्तुत किए गए, लेकिन कमेटी ने आज तक अपना डिसिजन नहीं दिया है।

एसोसिएशन एक होने तैयार नहीं

दिव्य नौटियाल ने कहा कि उनकी एसोसिएशन एक जुट होने को तैयार है, लेकिन बाकी दो एसोसिएशन नहीं होना चाहती एक। उन्होंने कहा कि उनकी एसोसिएशन स्टेट में क्रिकेट को बढ़ावा दे रही है। वर्तमान में एसीए के ओनर आरपी ईश्वरन, तनुष क्रिकेट एकेडमी संजय गुसाई, त्रिवेंन्द्र सिंह रावत, पूर्व मंत्री व राजेन्द्र पाल, यूनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन व आलोक गर्ग ने उनकी संस्था के डॉयरेक्टर पद स्वीकार कर लिए हैं। वर्तमान में हमारी संस्था के पास दो क्रिकेट स्टेडियम हैं जिसमें एक में फ्लड लाइट की व्यवस्था भी है।

क्फ् जिलों में पंजीकृत है एसोसिएशन

राज्य के सभी क्फ् जिलों में संस्था द्वारा मान्यता प्राप्त जिला स्तरीय एसोसिएशन पंजीकृत है। इन परिस्थितियों में में मान्यता के लिए हमारी संस्था का दावा मजबूत है। वहीं पूर्व मंत्री व यूनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि वर्ष ख्0क्0-क्क् में उन्होंने बीसीसीआई के सम्मुख एक प्रस्ताव रखा था, जिसमें सीएम की अध्यक्षता में कमेटी को मान्यता देने की बात कही थी। जिससे बच्चों को अपने स्टेट से खेलने का मौका मिल सके, लेकिन आज तक यहां मान्यता नहीं मिल पाई है। जबकि दूसरे कुछ राज्यों में भी इस प्रकार की व्यवस्था है।