- जुवेनाइल सेल में दो अक्टूबर को होगा खेलों का आयोजन

- कबड्डी और खो-खो जैसे खेल होंगे आयोजित

- इससे पहले दिया जाएगा बच्चों को प्रशिक्षण

Meerut : गांधी जयंती के मौके पर 'शैतान' अब 'खिलाड़ी' बनने जा रहे हैं। जी हां, जुवेनाइल सेल में बंद बच्चों के लिए डिपार्टमेंट अब खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करने का मूड बना रहा है। इस प्रतियोगिता के लिए आलाधिकारियों के बीच बातचीत रही है। वहीं एक ऐसे एनजीओ की तलाश की जा रही है, जो इन बच्चों की खेलों का प्रशिक्षण दे सके।

कबड्डी और खो-खो

डिस्ट्रिक्ट प्रोबेशन डिपार्टमेंट की ओर से गांधी जयंती यानी दो अक्टूबर को जुवेनाइल सेल और बाल समिति बच्चों के लिए खो-खो और कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित करने जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर इस तरह की शुरुआत करना काफी अच्छा रहेगा, जिले के आलाधिकारी भी ऑफ पर रहने से प्रतियोगिता का लुत्फ उठाने को उपलब्ध रहेंगे।

प्रशिक्षक की तलाश

वहीं डिस्ट्रिक्ट प्रोबेशन डिपार्टमेंट को अब एक प्रशिक्षक की तलाश है, जो इन बच्चों को दोनों के खेलों का बेसिक प्रशिक्षण दे सके। अधिकारियों के अनुसार बाल समिति और जुवेनाइल बच्चों को इन खेलों की बेसिक जानकारी होना काफी जरूरी है। ताकि प्रतियोगिता का भी मजा आ सके। गौरतलब है कि मौजूदा समय में जुवेनाइल सेल में करीब 40 और बाल समिति में 19 बच्चे हैं।

डिपार्टमेंट की अपील

डिपार्टमेंट अधिकारियों के द्वारा अब अपील भी की जा रही है। अधिकारी अपील कर रहे हैं कि अगर कोई संस्था इन बच्चों को कुछ सिखाना चाहती है या किसी चीज का प्रशिक्षण देना चाहती है तो उनका खुला स्वागत है। डिस्ट्रिक्ट प्रोबेशन अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह का कहना है कि एनजीओ का हम स्वागत करेंगे, लेकिन जो भी एनजीओ आए वो एक या दो दिन के लिए नहीं बल्कि 15 दिन उन बच्चों के साथ वक्त बिताए। ताकि उन बच्चों को कुछ सीखने का मौका मिल सके।