Schools को चोजा गया letter

चार नए sports को किया गया शामिल

JAMSHEDPUR :

अब आपके लाड़ले की पढ़ाई का चार्चा और चाी महंगा होगा। सीबीएसई के नए एनाउंस में अब स्कूल्स की एनुअल स्पो‌र्ट्स फीस में दोगुनी की बढ़ोतरी की जाने वाली है।

अब फीस 10 हजार रुपए

सीबीएसई बोर्ड की तरफ से अब स्पो‌र्ट्स की एनुअल फीस डबल करने के डायरेचिटव्स दिये जा चुके हैं। जी हां हाल ही में सीबीएसई की ओर से सचाी सीबीएसई स्कूल्स में चोजे गए एक लेटर में स्पो‌र्ट्स की एनुअल फीस को 5,000 रुपए से बढ़ाकर 10,000 रुपए कर देने को कहा गया है। दरअसल अब से हर साल स्कूल बोर्ड के द्वारा ऑर्गेनाइज किये जाने वाले इंटर स्कूल स्पो‌र्ट्स एंड गेचस के लिए स्कूल्स को स्कूल फंड से की जाने वाली एचिटविटीज के लिए बोर्ड को कुछ चार्जेज देने पड़ेंगे। चात हो कि सिटी के कुल 20 स्कूल्स में इंटर स्कूल स्पो‌र्ट्स ऑर्गेनाइज किया जाता है।

अब मिलेगी scholership

चार्जेज बढ़ाने को लेकर कई स्कूल्स में अचाी पैरेंट्स को इंफॉर्म नहीं किया गया है। फिलहाल बोर्ड का कहना है कि स्कूल्स की ओर से जमा किये जाने वाली स्पो‌र्ट्स फीस को चार पा‌र्ट्स में डिवाइड करके कांपटीशंस ऑर्गेनाइज करने, स्पो‌र्ट्स किट, मेडल्स और सर्टीफिकेट्स में स्पेंड किया जाएगा। इतना ही नहीं इस साल से स्पो‌र्ट्स में अचछा परफॉर्म करने वाले बचचों को चाचा नेहरू स्पो‌र्ट्स अवार्ड के तहत स्कॉलरशिप चाी प्रोवाइड की जाएगी। इसके साचा ही सीबीएसई बोर्ड की ओर से इस साल से चार नए स्पो‌र्ट्स जिमनास्टिक, राइफल शूटिंग, तीरंदाजी और वुशू को चाी स्कूल्स स्पो‌र्ट्स लिस्ट में शामिल किया गया है।

फिलहाल स्कूल्स को इस बारे में लेटर चोजा जा चुका है। वैसे चाी ये स्टेप एक प्रोसेज के तहत लिया गया है। और इसका बेनेफिट स्टूडेंट्स को ही मिलेगा।

विपिन शर्मा, को-ऑर्डिनेटर, सीबीएसई बोर्ड, जमशेदपुर