-करीब 2200 स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया

JAMSHEDPUR: मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल (एसएनपीएस) के एनुअल स्पो‌र्ट्स मीट का आयोजन बोधि मंदिर ग्राउंड में किया गया। इसका इनॉगरेशन स्कूल मैनेजिंग कमिटी के प्रेसिडेंट आरपी त्यागी ने किया। इस मौके पर मेजर एमएस रावत, प्रिंसिपल आशू तिवारी, ऋतु चौधरी सहित अन्य प्रेजेंट थे। इस दौरान कई स्पो‌र्ट्स इवेंट का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल के करीब ख्ख्00 स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया। इस मौके पर क्लास पांच के स्टूडेंट्स ने ड्रील की प्रस्तुति की। इसके बाद विनर्स को पुरस्कृत भी किया गया।

इन्हें मिला बेस्ट एथलीट का खिताब

स्पो‌र्ट्स मीट के बाद जूनियर ब्वॉयज ग्रुप में रूपेंद्र प्रताप सिंह, जूनियर ग‌र्ल्स ग्रुप में रिया राज, सीनियर ब्वॉयज ग्रुप में अमन कुमार मिश्रा वसागर एक्का, सीनियर ग‌र्ल्स ग्रुप में इफ्रा जैनब, पूर्णिमा पांडेय के अलावा प्लस ख् ब्वॉयज ग्रुप में हिफजुर रहमान और प्लस ख् ग‌र्ल्स ग्रुप में अनम कायनात को बेस्ट एथलीट चुना गया। इस दौरान स्टाफ इवेंट भी ऑर्गनाइज किया गया।

----------

किसानों को मिली जानकारी

टाटा स्टील की ओर से आयोजित एग्रीकल्चर मीट 'वार्ता' के दूसरे दिन किसानों व एग्रीकल्चर एक्सप‌र्ट्स के बीच इंटरेक्टिव सेशन ऑर्गनाइज हुआ। इसमें कंट्री के फेमस एग्रीकल्चर इंस्टिट्यूट के एक्सप‌र्ट्स शामिल हुए। दिन भर चले प्रोग्राम के दौरान ड्राई लैंड फार्मिग, अनाज को पोस्ट हार्वेस्ट मैनेजमेंट, सब्जी खेती की नई टेक्निक, वेस्टलैंड डेवलपमेंट, वाटर मैनेजमेंट, धान की खेती की टेक्निक, सेरिकल्चर सहित अन्य सब्जेक्ट्स पर डिस्कशन किया गया। इस दौरान सीआरआईडीए के सीनियर साइंटिस्ट डॉ मनोरंजन कुमार ने स्मॉल स्केल वाटर स्टोरेज स्ट्रक्चर्स पर लेक्चर भी दिया। इस दौरान ओडि़शा के मार्ट टीम द्वारा एग्रीकल्चर प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग से संबंधित जानकारी भी दी। इसके साथ ही नेशनल एग्रो फाउंडेशन के साइंटिस्ट्स ने ऑर्गेनिक फार्मिग के संबंध में जानकारी दी।