दबीर अली मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में सिंह मेडिकल को हराया

आशीष ने 39 बॉल पर खेली 64 रन की पारी

VARANASI : आशीष सिंह की आतिशी पारी की बदौलत डीएलडब्ल्यू ने दबीर अली मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में चैम्पियन का खिताब अपने नाम किया। मंगलवार को खेले गये फाइनल मैच में उसने सिंह मेडिकल को क्ख्0 रनों से रौंद दिया। मैन ऑफ द मैच आशीष ने फ्9 बॉल पर म्ब् रन बनाए। अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के जमाए।

जमकर चलाया बैट

सिगरा स्टेडियम में खेले गए फ्भ् ओवर के मैच में डीएलडब्ल्यू ने पहले बैटिंग की। टीम की ओर से ओपनिंग जोड़ी के अभिनव वर्मा ने फ्8 रन विकास यादव ने फ्ब् रन की पारी खेली। तीसरे नम्बर पर बैटिंग करने आए आशीष सिंह ने खुलकर बैट चलाए। म्ब् रन की पारी में मैदान के हर तरफ शॉट जमाए। फैज अहमद ने ब्भ् रन आशीष यादव ने क्7 रन टीम के स्कोर में जोड़े। शमसुल हुदा ने नाबाद क्फ् रन बनाए। डीएलडब्ल्यू ने निर्धारित ओवर में आठ विकेट खोकर ख्भ्8 रन बनाए। सिंह मेडिकल की ओर से ध्यान प्रताप सिंह, चंद्र प्रकाश और नवीन पटेल ने दो-दो विकेट लिया। विवेकानंद को एक विकेट मिला।

नवीन को नहीं मिला साथ

जीत के लिए जरूरी रनों का पीछा करने उतरे सिंह मेडिकल का पहला विकेट जल्दी गिर गया। एक छोर से नवीन पटेल ने संभलकर बैटिंग की। दूसरे छोर से उन्होंने किसी और बैट्समैन का साथ नहीं मिल सका। नवीन भ्भ् बॉल्स पर ब्क् रन बनाकर आउट हुए। ध्यान प्रताप ख्क् रन बनाकर आउट हुए। नासिर अली, तौसीफ ने क्म्-क्म् रन टीम के स्कोर में जोड़े। लगातार गिरते विकेट की वजह से सिंह मेडिकल फ्भ् ओवर में नौ विकेट खोकर क्फ्8 रन ही बना सकी। डीएलडब्ल्यू की ओर से सुनील त्रिपाठी और विकास यादव ने तीन-तीन विकेट लिया। दीपक बंसल, शमसुल हुदा और फैज अहमद ने एक-एक खिलाडि़यों को आउट किया।

आशीष यादव को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। डॉ। अशोक सिंह और डॉ। अशोक राय ने खिलाडि़यों को पुरस्कृत किया। इस दौरान राकेश मल्होत्रा, अब्दुल गनी, जीशान जाफरी, मृत्युंजय त्रिपाठी, सीमांत सिंह, खुर्शीद खान, कौस्तुभ गांगुली और सरोज राय मौजूद थे। अवधेश श्रीवास्तव ने कार्यक्रम का संचालन किया। नासिर अली ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।