मिलिए, इन खिलाड़ियों से, जिन्‍होंने धोखा देकर छीन लिया अपने ही दोस्‍त का प्‍यार

By: Inextlive | Publish Date: Sat 26-Mar-2016 10:23:01
A- A+
मिलिए, इन खिलाड़ियों से, जिन्‍होंने धोखा देकर छीन लिया अपने ही दोस्‍त का प्‍यार
खेल कोई भी हो, किसी भी देश के लिए उसको पूरा बनाती है उसकी टीम। किसी भी फिल्‍ड में जब एक टीम मिलकर खड़ी होती है, तभी वो बनता है उस देश का सशक्‍त खेल। ठीक ऐसे ही टीम के इन खिलाड़ियों की जिंदगी में इनके साथी खिलाड़ियों का दखल इनकी बाहर की जिंदगी में भी होता है। इसके इतर इनके इन साथियों का दखल इनकी जिंदगी में इतना ज्‍यादा हो जाता है कि उनकी हंसती-खेलती जिंदगी में भी जबरदस्‍त बदलाव आ जाता है। आइए मिलें, ऐसे ही साथी खिलाड़ियों से जिन्‍होंने अपने दोस्‍तों की जिंदगी को प्रभावित करके रख दिया।

1 . मुरली विजय - दिनेश कार्तिक
मिलिए, इन भारतीय क्रिकेटर्स से। इनके नामों को सुनकर इतना भी हैरान मत होइए। ये तो सच है ही कि भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय ने अपने साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को धोखा दिया। एक वक्‍त था जब दोनों बेहद करीबी दोस्‍त थे। दोनों की दोस्‍ती में उस वक्‍त दरार आ गई जब मुरली विजय ने दिनेश कार्तिक की पत्‍नी से रिश्‍ते कायम करने शुरू किए। आज आखिरकार हुआ ये कि दिनेश कार्तिक की पत्‍नी मुरली विजय की पत्‍नी हो गई है।

2 . टोनी पार्कर - ब्रेंट बेरी
इन दोनों बास्‍केटबॉल प्‍लेयर्स की दोस्‍ती के बारे में आपने काफी कुछ सुना होगा। दोनों के दोस्‍ती के किस्‍से काफी चर्चा में रहे, लेकिन इनकी इस दोस्‍ती को ठेस उस समय पहुंची जब ब्रेंट को अपनी पत्‍नी व अपने दोस्‍त के रिश्‍ते के बारे में मालूम पड़ा। ऐसे में वो चाहते हुए भी इस शादी को नहीं बचा सके। ऐसे में टोनी पार्कर के साथ उनकी दोस्‍ती भी खत्‍म हो गई।



3 .  पावेल ब्यूरो - सर्जेई फेडेरो
हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी पावेल के नाम से तो आप परिचित ही होंगे। इनका अफ़ेयर टेनिस ब्यूटी अन्ना कुर्निकोवा संग था। इनके बीच 3 साल तक अफेयर चला। इसके बाद इसपर ब्रेक सन् 2000 में उस वक्‍त लगा, जब अन्ना कुर्निकोवा ने पावेस के करीबी दोस्त सर्जेई फेडेरो से सगाई की घोषणा की। उसी साल दोनों ने शादी भी कर ली।

4 . जॉन टेरी - वायने ब्रिज
वायन ब्रिज की तो कहानी ही काफी अलग है। इन्‍होंने न केवल उनके साथी खिलाड़ी और फ़ैमली फ्रेंड रहे जॉन टेरी को धोखा दिया, बल्कि अपनी पत्नी को भी उस नाजुक समय पर धोखा दिया जिस समय वह प्रेग्‍नेंट थीं। जॉन टेरी का अफेयर वायन ब्रिज की मंगेतर से चला। उस समय उन्‍होंने अपनी प्रेग्‍नेंट पत्‍नी को तलाक़ देकर उनसे शादी कर ली।

5 . जेम्स लेब्रोयन - डेलौंट वेस्ट
बात करें जेम्‍स और डेलौंट की तो बड़ी बात ये है कि इन दोनों की दोस्ती पत्‍नी या गर्लफ्रेंड की वजह से नहीं टूटी। इनको लेकर जानकारी ये है कि एक वक्‍त में गहरे दोस्त रहे जेम्स और डेलौंट की दोस्ती में दरार की वजह बनीं जेम्स की मां। ये सच है।  जेम्स उस वक्‍त सदमे में आ गईं, जब डेलौंट और जेम्स की मां के अफ़ेयर के किस्सों के बारे में उनको पता चला।

6 . जॉन हर्केस - एरिक विनाल्ड
ये बात है 1998 की, जब फुटबॉल वर्ल्ड कप के ठीक पहले स्टार फुटबॉलर को टीम से आउट कर दिया गया था। इससे टीम
और फैंस दोनों को बड़ा झटका मिला। टीम के इस फ़ैसले पर एकबारगी सावल भी उठे, लेकिन इसका किसी ने भी जवाब नहीं दिया। कुछ समय बाद टीम के कोच स्टीव सैम्पसन ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि जॉन हर्केस अपने साथी खिलाड़ी एरिक विनाल्ड को धोख़ा दे रहे थे। वह उनकी पत्नी से रिश्ता कायम कर रहे थे। इस वजह से उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

7 . उपुल थरंगा - तिलकरत्ने दिलशान
श्रीलंका टीम भी इस क्रम में शामिल है। श्रीलंकन टीम के दिलशान को उनके साथी खिलाड़ी उपुल थरंगा ने धोखा दिया। दिलशान अपनी पत्नी से पहले ही अलग हो गए थे, लेकिन उनका रिश्ता अभी पूरी तरह से टूटा नहीं थी। उपुल थरंगा संग उनकी पत्नी के रिश्ते ने दिलशान को तोड़ कर रख दिया।



8 . Kevin de Bruyne -Thibaut Courtois
बेल्जियम फुटबॉलर केविन के बारे में तो सभी ने सुना होगा। इन्‍होंने पहले अपनी गर्लफ्रेंड को धोख़ा दिया, लेकिन किसी तरह से अपने इस रिश्ते को वह बचाने में कामयाब हो सके। इस बीच एक वक़्त ऐसा भी आया, जब उनकी गर्लफ्रेंड लिजनेन अपने ब्वॉयफ्रेंड केविन से परेशान थी। ऐसे में उनकी मुलाकात Kevin के साथी खिलाड़ी और टीम के गोलकीपर Courtois से हुई, जिसके बाद लिजनेन ने अपने रिश्ते केविन से हमेशा के लिए तोड़ लिए।

inextlive from Sports News Desk