- शिकायतकर्ता की लाइव क्लिक पिक पर होगी कार्रवाई, रहेगी गोपनीयता

- कूड़ा फेंकने वाले का नाम, पता सेंड करना होगा ग्रुप पर ताकि न हो विवाद

<- शिकायतकर्ता की लाइव क्लिक पिक पर होगी कार्रवाई, रहेगी गोपनीयता

- कूड़ा फेंकने वाले का नाम, पता सेंड करना होगा ग्रुप पर ताकि न हो विवाद

BAREILLY:

BAREILLY:

नगर निगम की ओर से बनाई जा रही स्पॉट फाइन योजना में व्हॉट्सएप हेल्प करेगा। सैटरडे को व्हॉट्सएप नंबर जारी कर दिया गया है, जिस पर फोटो क्लिक कर सेंड करने पर तत्काल कार्रवाई होगी। इसके लिए वार्डो में बनाई गई स्वच्छता समिति और सफाई नायकों द्वारा जुर्माना वसूली की कार्रवाई की जाएगी । स्पॉट फाइन योजना के लिए हुई मीटिंग में नगर आयुक्त राजेश कुमार श्रीवास्तव ने यह आदेश दिए हैं। कहा है कि बगैर सख्ती किए लोगों की सोच और कार्यशैली में परिवर्तन नहीं आएगा।

गोपनीय रहेगा शिकायतकर्ता

नगर आयुक्त के मुताबिक जो व्हॉट्सएप नंबर 70भ्भ्भ्क्9म्फ्भ् को शहरवासी अपने मोबाइल में सेव कर लें। कूड़ा फेंकते या रोड पर निर्माण सामग्री से अतिक्रमण करते हुए की लाइव फोटो क्लिक कर सेंड करें। फोटो के साथ संबंधित व्यक्ति की डिटेल भी देनी होगी। ताकि ऑन स्पॉट ही कार्रवाई की जा सके। फोटो होने से संबंधित व्यक्ति से वसूली के दौरान बहस नहीं होगी। वहीं, फोटो क्लिक कर सेंड करने वाले की पहचान पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी। ताकि जुर्माना होने के बाद दोषी शिकायतकर्ता से झड़प न कर सके। मिनिमम भ् सौ रुपया जुर्माना लगेगा।

मंडे से शुरू होगा सिलसिला

सैटरडे को ही इस योजना पर मुहर लगनी थी, लेकिन पर्यावरण अभियंता हिन्दी में प्रस्ताव ही नहीं तैयार कर सके। नगर आयुक्त ने मीटिंग में पर्यावरण अभियंता को जमकर फटकारते हुए तत्काल प्रस्ताव हिन्दी में तैयार करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, मीटिंग के दौरान पहुंचने वाले फरियादियों को भी जुर्माना लगाए जाने की जानकारी दे दी। उन्होंने हर हाल में संडे को अवकाश के बाद भी फाइन की कवायद पर अनुमोदन कराने के निर्देश दिए हैं। सख्त हिदायत दी गई है कि हर हाल में नगर निगम के कर्मचारी मंडे से फाइन वसूलेंगे, यह सुनिश्चित किया जाए।

व्हॉट्सएप नंबर - 70भ्भ्भ्क्9म्फ्7

नगर निगम कर्मचारियों के अलावा नागरिक भी व्हाट्सएप नंबर पर कूड़ा फेंकने या निर्माण सामग्री से अतिक्रमण कर रहे लोगों की पिक क्लिक कर सेंड करेंगे, जिस पर तत्काल कार्रवाई होगी। मंडे से स्पॉट फाइन लागू कर देंगे।

राजेश कुमार श्रीवास्तव, नगर आयुक्त