- डीएम ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में 10 नवम्बर को न्यूज पब्लिश होने के बाद लिया था एक्शन

-थर्सडे सुबह रईस अहमद एसआरएमएस में हुआ था एडमिट, डॉक्टरों ने किया इलाज

BAREILLY :

आखिरकार दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की कोशिशों से एक गरीब को नई जिंदगी मिल गई। थर्सडे को भोजीपुरा में मुडिया हाफिजगंज निवासी रईस की राममूर्ति मेडिकल कॉलेज में सफल एंजियोप्लास्टी कर दी गई। उसके दिल में खून का बहाव रोक रही नस में एक स्टेंट डाल दिया गया।

इलाज का बढ़ा दिया था खर्च

भोजीपुरा के मुडिया हाफिजगंज पोस्ट धौंरा निवासी रईस अहमद ने बताया कि वह ऑटो ड्राइवर हैं। और उनके 3 बेटा, 2 बेटियां और पत्नी मुमताज जहां है। उसे एक वर्ष पहले हार्ट की बीमारी हो गई। जिसमें इलाज के चलते बच्चों की पढ़ाई और ऑटो चलाना भी छूट गया। लेकिन अब उसके पास इलाज के लिए भी पैसे नहीं बचे। परेशान होकर रईस ने सीएम योगी आदित्यनाथ के पास लखनऊ जाकर इलाज के पैसों के लिए गुहार लगाई। सीएम ने रईस के इलाज के लिए 70 हजार रुपए भोजीपुरा स्थित एसआरएमएस के अकाउंट में 25 अक्टूबर को ट्रांसफर करा दिए। लेकिन पीडि़त 6 नवम्बर को जब एसआरएमएस इलाज कराने पहुंचा तो उसका इलाज तो नहीं हुआ बल्कि उसे 1 लाख 40 हजार की जगह 1 लाख 95 हजार का बिल थमा दिया गया। बकाया पैसे जमा नहीं होने पर उसका इलाज नहीं किया गया।

डीएम से लगाई थी गुहार

एसआरएमएस में इलाज नहीं मिलने पर पीडि़त एसएसपी और डीएम आफिस के चक्कर लगा रहा था, लेकिन उसकी मुलाकात अफसरों से नहीं हो सकी। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में न्यूज पब्लिश होने के बाद डीएम ने पीडि़त को इलाज का भरोसा देकर 13 नवम्बर को आफिस बुलाया। और उसकी परेशानी को सुना। इसके बाद डीएम ने एसआरएमएस के डायरेक्टर से भी फोन पर बात की और इलाज करने के लिए कहा। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज इलाज करने के लिए तैयार हो गया। और उसे 16 नवम्बर को इलाज मिल गया।

---------------------

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को बहुत-बहुत शुक्रिया। आज मेरे पति को इलाज मिला है, उनके एक स्टेंट डल गया है। उन्हें नई जिन्दगी मिली है। इसके लिए मैं आप लोगों की आभारी रहूंगी। पति अभी हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में थर्सडे रात 11 बजे तक भर्ती रहेंगे।

मुमताज जहां, पत्नी रईस अहमद