-कॉम्पटीटिव एग्जाम में पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था फिर हुई फेल

-बनारस सहित चंदौली में SSC एग्जाम का पर्चा हुआ आउट, विभिन्न सेंटर्स पर परीक्षार्थियों ने किया हंगामा

-फोटो स्टेट संचालक हिरासत में, रूम में पहुंचने से पहले मिले चिट

VARANASI

कॉम्पटीटिव एग्जाम में एक बार फिर मास्टर माइंड ने खेल करते हुए पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था को फेल कर दिया। रविवार को एसएससी एग्जाम के पेपर क्लास में पहुंचने से पहले ही आउट हो गये। दो शिफ्ट्स में संपन्न हुए एग्जाम में बनारस, चंदौली के अधिकतर एग्जाम सेंटर्स पर परीक्षार्थियों ने पेपर लीक होने का ब्लेम लगाकर जमकर हंगामा किया। भोजूबीर स्थित यूपी कॉलेज में परीक्षार्थियों ने दोबारा एग्जाम कराने की मांग को लेकर अड़े रहे। मौके पर पहुंचे एडीएम सिटी ने परीक्षार्थियों को समझा बुझाकर शांत कराया। जबकि एडीएम सिटी के आदेश पर एक फोटो स्टेट संचालक को शक के आधार पर पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया। देर शाम तक पुलिस उसे लेकर श्योर नहीं हो पाई थी।

पेपर से पहले मिल गया चिट

हरिश्चंद्र इंटर कॉलेज, मैदागिन में एग्जाम देने आये परीक्षार्थियों का ब्लेम रहा कि पहली पाली के एग्जाम का पेपर आउट हो गया था। रूम में पहुंचने से पहले ही गेट पर छोटे-छोटे तीन से चार चिट गिरे मिले। लगभग 70 क्वेश्चंस के आंसर चिट में बिलकुल सही थे। पहली पाली का पेपर चल रहा था लेकिन उसके फोटो स्टेट की कापी मार्केट में पहुंच गयी थी। सुबह साढ़े नौ बजे पहुंचे परीक्षार्थियों को सेंटर के अंदर एंट्री नहीं करने दिया गया। इसे लेकर भी परीक्षार्थियों ने हंगामा किया।

देरी पर किया एग्जाम से वंचित

सरस्वती इंटर कॉलेज, सुडि़या में भी देर से पहुंचे परीक्षार्थियों ने प्रवेश न मिलने पर हंगामा करते हुए स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन के साथ गाली गलौज की। चौक पुलिस ने एक छात्र को हिरासत में ले लिया। एग्जाम खत्म होने के बाद उसे छोड़ा गया। सीएम एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज, भेलूपुर में सुबह साढ़े नौ बजे के बाद और दूसरी पाली में डेढ़ बजे के बाद सेंटर पर पहुंचे परीक्षार्थियों को एग्जाम देने नहीं दिया गया।

दो शिफ्ट्स में था एग्जाम

एसएससी के पहली पाली का एग्जाम सुबह क्0 से क्ख् बजे व दूसरी पाली का एग्जाम दोपहर दो से चार बजे तक चला। बनारस के लगभग कई एग्जाम सेंटर्स पर परीक्षार्थियों ने दोनों पालियों के पेपर आउट होने की आशंका पर हंगामा व नारेबाजी की।