delete
You are here : Local

एसएससी ने रद की 13 केन्द्रों की परीक्षा

By: Inextlive | Publish Date: Fri 02-Dec-2016 07:41:41
- +
एसएससी ने रद की 13 केन्द्रों की परीक्षा

कुल नौ शहरों में बनाये गये केन्द्रों की निरस्त हुई है परीक्षा

ऑनलाइन एग्जाम के पूरे कांसेप्ट पर ही उठ रहे हैं सवाल

ALLAHABAD: कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) 2016 टीयर टू एग्जाम अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ गया। पहले तीन और अब देश के कुल 13 केन्द्रों की परीक्षा निरस्त करनी पड़ी है। इससे ऑनलाइन एग्जाम के पूरे कांसेप्ट पर ही सवाल खड़े हो गये हैं। एसएससी को यह निर्णय परीक्षा आयोजन के पहले दिन के बाद ही लेना पड़ गया है। जबकि, सैकड़ों परीक्षार्थी ऐसे हैं, जिनके केन्द्रों पर दिक्कतें रही हैं और एग्जाम सही ढंग से कंडक्ट नहीं करवाया जा सका.

दो केंद्र इलाहाबाद के

गौरतलब है कि एसएससी चेयरमैन डेस्क ने सूचना जारी करके बताया है कि देश के कुल 13 केन्द्रों की परीक्षाओं को निरस्त किया गया है। इसमें इलाहाबाद के दो, पटना का एक, रांची का एक, नवी मुम्बई का एक, गाजियाबाद तीन, ग्रेटर नोएडा एक, दिल्ली दो, अहमदाबाद एक और जयपुर एक का परीक्षा केन्द्र शामिल है। इन सभी केन्द्रों की परीक्षा फिर से होगी।

गलत संसाधनों का प्रयोग

एसएससी सेंट्रल रीजन इलाहाबाद ने जिन केन्द्रों की परीक्षायें निरस्त की हैं। उनमें इलाहाबाद के अंबिका इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी झूंसी, साई इंटरप्राईजेज नैनी एवं पटना का डिजिटल एडुसिस्टम एंड सर्विस प्राईवेट लिमिटेड शामिल है। एसएससी ने यह भी बताया है कि परीक्षा के दौरान 13 केन्द्रों में तीन केन्द्र ऐसे भी हैं। जहां के परीक्षार्थियों ने गलत संसाधनों का प्रयोग किया। इसके चलते वहां की परीक्षाओं को दोबारा करवाने का निर्णय लेना पड़ा।

बड़े पैमाने पर आई शिकायतें

गलत संसाधनों का प्रयोग करने में एशिया पैसेफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड जसोला न्यू दिल्ली तथा आनंद इंटरनेशनल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग जयपुर शामिल हैं। उधर, एसएससी मध्य क्षेत्र से जुड़े तमाम ऐसे परीक्षार्थी हैं जो अपने- अपने सेंटर की परीक्षा कैंसिल करने की मांग कर रहे हैं। उनका भी कहना है कि चूंकि परीक्षार्थी टीयर वन की परीक्षा पास करके आये हैं। ऐसे में उनके भविष्य की संभावना को देखते हुये पूरी परीक्षा ही कैंसिल करनी चाहिये। क्योंकि, परीक्षा के दूसरे चरण में ऐसी स्थिति पूरी परीक्षा व्यवस्था के साथ ही खिलवाड़ है। इसके लिये परीक्षार्थी सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से एकजुट हो रहे हैं। उनका कहना है कि परीक्षा के दिन सर्वर प्रॉब्लम के चलते तमाम छात्रों की परीक्षायें खराब हो गई हैं। कुछ परीक्षार्थियों ने लाउदर रोड स्थित एसएससी मध्य क्षेत्र के कार्यालय में शिकायती पत्र भी दिया है.

inextlive from Allahabad News Desk

Webtitle : SSC Exam Center Cancel In Allahabad

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो देखने के लिए क्लिक करें m.inextlive.com पर. डाउनलोड करें आईनेक्स्ट एप्लीकेशन

खबरें फटाफट