- पुलिस ने अरेस्ट किया आरोपी पुरुषोत्तम को

- लूट की बाइक और मर्डर में इस्तेमाल तमंचा बरामद

GORAKHPUR : कैंपियरगंज के भौराबारी जंगल में 24 जुलाई को हुई हत्या के खुलासे का दावा पुलिस ने किया है। मंडे को प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी प्रदीप यादव ने वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि अवैध संबंधों के चलते आदेश की हत्या हुई। पुलिस ने हत्यारोपी पुरुषोत्तम जायसवाल को अरेस्ट कर लिया है। उसके बाद से उसके पास से लूट की बाइक और हत्या में इस्तेमाल हुआ तमंचा भी बरामद किया गया है। अरेस्टिंग के बाद पुरुषोत्तम को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

नहीं माना तो मार दिया

कैंपियरगंज के रावतगंज निवासी शेष मणि विश्वकर्मा का बेटा आदेश विश्वकर्मा गांव की ही एक लड़की से प्रेम करता था। आदेश के दोस्त पुरूषोत्तम जायसवाल ने उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना। इस बात को लेकर पुरुषोत्तम आदेश से खासा नाराज चल रहा था। 24 जुलाई को पुरूषोत्तम आदेश के घर पहुंचा और कहीं घुमाने के बहाने उसी की बाइक से भौराबारी जंगल ले गया था।

शराब पिलाई और मार दी गोली

भौराबारी जंगल में पुरुषोत्तम ने आदेश को जमकर शराब पिलाई। फिर प्रेम संबंधों की बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। बात बढ़ने पर गुस्साए पुरुषोत्तम ने आदेश को गोली मार दी। फिर उसकी बाइक लूटकर फरार हो गया। वारदात के चार दिन बाद महावनखोर रेलवे क्रासिंग से मंडे दोपहर पुलिस ने हत्याभियुक्त पुरुषोत्तम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस और लूट की बाइक बरामद की है। पूछताछ में पुरूषोत्तम ने बताया कि उसकी किसी परिचित लड़की से आदेश के अनैतिक संबंध थे। बार-बार समझाने पर भी जब आदेश नहीं माना तो उसका खून कर दिया गया।

टीम को मिला इनाम

कैंपियरगंज एसओ रमेश मिश्रा की अगुवाई में एसआई आरपी सिंह, एचसीपी बाबू लाल दूबे, कांस्टेबल मुन्ना यादव, अल्ताफ खां, जीतेंद्र कुमार और जय प्रकाश यादव ने अभियुक्त को गिरफ्तार किया। टीम की इस सफलता पर एसएसपी ने उन्हें पुरस्कृत किया।

वारदात के पीछे अवैध संबंध मुख्य वजह है। आरोपी ने पहले आदेश को शराब पिलाई, इसके बाद उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रदीप कुमार, एसएसपी