नगर निगम चुनाव की आचार संहिता लागू होने की वजह से कुंभ के एसएसपी मोहित गुप्ता नहीं कर सके ज्वॉइन

मेलाधिकारी विवेक कुमार ज्वाइन करके छुट्टी पर गए, कर्मचारियों को अब दोनों अधिकारियों के आने का इंतजार

ALLAHABAD: संगम की रेती पर वर्ष 2019 में अ‌र्द्धकुंभ का आयोजन होना है। इसके लिए शासन स्तर से तैयारियां भी जोरों पर की जा रही हैं। प्रदेश सरकार ने आयोजन को भव्य स्वरूप देने के लिए कुंभ मेलाधिकारी के रूप में विवेक कुमार और मोहित गुप्ता को एसएसपी नियुक्त किया। जहां 25 अक्टूबर को शासन से घोषणा होते ही विवेक कुमार ने पदभार संभाल लिया, वहीं कुंभ के एसएसपी मोहित गुप्ता आचार संहिता में फंस गए। संहिता लागू होने की वजह से वह ज्वाइनिंग नहीं कर सके। जबकि मेलाधिकारी विवेक कुमार ने पदभार संभालने के बाद छुट्टी पर चले गए हैं।

खुल चुका है अस्थाई कार्यालय

त्रिवेणी बांध पर स्थित मेला प्रशासन कार्यालय में कुंभ के मेलाधिकारी विवेक कुमार के लिए अलग से चैम्बर तैयार किया गया है। जहां पर विवेक ने 26 अक्टूबर को आकर पदभार संभाल लिया था। इसी तरह संगम पुलिस चौकी में ही कुंभ के एसएसपी मोहित गुप्ता के लिए अस्थाई कार्यालय बनाया गया है। प्रशासन कार्यालय के कर्मचारी राजेन्द्र कुमार व भोलानाथ ने बताया कि पदभार संभालने के बाद साहब दो दिन तक थे। उसके बाद वह छुट्टी पर चले गए। संगम पुलिस चौकी के जयप्रकाश सिंह ने बताया कि निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने की वजह से एसएसपी कार्यभार नहीं संभाल सके हैं। हम लोगों को उनके आने का इंतजार है।

एक दिसम्बर तक रहेगी आचार संहिता

प्रदेश में हो रहे निकाय चुनाव के लिए 27 अक्टूबर को कार्यक्रम घोषित किया गया था। अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनाव आचार संहिता भी लागू हो गई थी। एक दिसम्बर को पूरे प्रदेश में एक साथ मतगणना कराई जाएगी। इसके बाद ही आचार संहिता समाप्त होगी। संभावना है कि आचार संहिता समाप्त होने के बाद कुंभ एसएसपी मोहित गुप्ता कार्यभार संभालेंगे।