PATNA :: एसएसपी की नकेल थानेदारों पर कसती नजर आ रही है। शिकायतों पर वह काफी गंभीर हो रहे हैं और अब कड़ा तेवर अपना रहे हैं।

नई सरकार के गठन के बाद से ही लॉ एंड ऑर्डर में तेजी से बदलाव होता दिख रहा है। पटना में बढ़ रहे अपराध के ग्राफ पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी विकास वैभव ने सबसे पहले मातहतों पर ही नकेल कसना शुरू कर दिया है। लॉ एंड ऑडर की खराब स्थित को सुधारने के लिए एसएसपी ने कई नया प्लान तैयार किया है। उन्होंने रविवार को जिले के सभी एसडीपीओ और थानेदारों की जमकर क्लास भी लगाई है। इसमें घूसखोरी पर अंकुश लगाने के साथ अन्य कई मामले हैं जिसपर चर्चा की गई है।

रविवार को एसपी की फटकार का असर सोमवार को थानों पर देखने को मिला है। वह पेंडिंग केसों निपटाने के साथ अन्य निर्देशों के पालन में इधर उधर भागते नजर आए। थाना पर आने वाले फरियादियों बात ध्यान से सुनी जा रही थी और उनकी समस्या के निस्तारण के लिए भी पहल की जा रही थी।

पब्लिक से जुड़कर काम करने के निर्देश को लेकर थानेदार पूरी तरह से गंभीर दिखे। प्रत्येक सप्ताह के शनिवार को होने वाले संवाद कार्यक्रम की सफलता को लेकर थानेदार अभी से ही तैयारी में जुट गए हैं। एसएसपी की कड़े तेवर की गाज उनपर न गिरे इसे लेकर थानेदार अब काफी फूक फूक कर कदम रख रहे हैं। क्षेत्र के अपराधियोंकी सूची बनाने का काम शुरू हो गया है। ऐसे अपराधियों की भी सूची बन रही है जो जमानत पर छूटे हैं और अपराध में लिप्त हैं।

लॉ एंड ऑर्डर को लेकर पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी। क्रिमिनल्स पर नजर रखने के लिए थानेदारों को निर्देश दिया गया है। पब्लिक से संवाद कर सामंजस्य बनाया जाएगा।

विकास वैभव, एसएसपी, पटना