आई कंसर्न--

-एक हफ्ते से कोर्ट में चक्कर लगा रहे हैं कई लोग

-सिविल कोर्ट में सिर्फ दो ही काउंटरों से बिक रहे स्टांप

RANCHI (16 Jan) : राजधानी में कम कीमत के स्टांप की किल्लत हो गई है। स्थिति यह है कि सिविल कोर्ट में बने काउंटरों का एक हफ्ते चक्कर लगाने के बाद भी लोगों को स्टांप नहीं मिल पा रहा है। इससे लोगों के एग्रीमेंट के अलावा कई जरूरी काम नहीं हो पा रहे हैं। इसके बावजूद विभाग स्टांप उपलब्ध नहीं करा रहा है। वहीं, काउंटरों की कमी होने के कारण भीड़ से भी लोगों को परेशानी हो रही है।

सिर्फ 100-500 के स्टांप अवेलेबल

सिविल कोर्ट में स्टांप की बिक्री के लिए काउंटर बने हैं। लेकिन दो ही काउंटरों से स्टांप की बिक्री हो रही है। उसमें भी काउंटरों पर सिर्फ 100-500 रुपए के ही स्टांप अवेलेबल हैं, जिसकी जरूरत कम ही लोगों को पड़ती है।

15 दिन से 20 रुपए के स्टांप के लिए चक्कर लगा रहा हूं। मंगलवार को भी 12 बजे काउंटर खुला। इसके बाद पता चला कि स्टांप ही नहीं है। काउंटर पर केवल 100 रुपए से लेकर 500 रुपए के ही स्टांप हैं। केवल दो काउंटर खुलने के कारण भी काफी परेशानी है।

मंजीत बरहपुरिया

स्टांप के लिए नया नियम जब से लागू हुआ है, कभी टाइम पर स्टांप मिलता ही नहीं है। कभी मिलता भी है तो काउंटर वाले मनमाना पैसा मांगते हैं। आखिर इनकी मनमानी देखने वाला कोई है भी या नहीं। सभी तरह के स्टांप अवेलेबल कराया जाना चाहिए।

रवि

एग्रीमेंट कराना हो या कुछ पेपर साइन करना हो स्टांप पेपर की जरूरत पड़ती है। अगर स्टांप पेपर ही नहीं मिलेगा तो काम कैसे होगा। इसलिए हर तरह के स्टांप अवेलेबल कराने चाहिए, ताकि हमलोगों को परेशानी न हो। सुबह से शाम हो जाती है फिर भी स्टांप नहीं मिलता।

नकुल नायक