- होली नजदीक आते ही शुरू हो गया मिलावटखोरी का गोरखधंधा

- शासन के निर्देश पर एफडीए टीम ने छापेमारी कर भरे छह नमूने

- तंबाकू, गुटखा, सिगरेट-बीड़ी पीने वालों से वसूला गया जुर्माना

kanpur@inext.co.in

KANPUR : रंगों के त्योहार होली नजदीक आते ही मिलावटखोर फिर से सक्रिय हो गए हैं। इसी कड़ी में एफडीए टीम ने छापेमारी करके मट्ठा, दूध, खोया और पनीर का नमूना भरा। वहीं उर्सला व सीएमओ परिसर में पान-मसाला, तंबाकू खाने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाकर जुर्माना वसूला गया।

तीन अलग-अलग दुकानों पर

शासन के आदेश पर एफडीए प्रभारी अधिकारी एसएच आब्दी के नेतृत्व में थर्सडे को विभिन्न इलाकों में छापेमारी की गई। फूड इंस्पेक्टर सलिल सिंह व संजय ने रैना मार्केट स्थित मिश्रा मट्ठा भंडार से दूध और खोये का नमूना भरा। इसके बाद गुमटी नंबर-भ् स्थित जैन दुग्ध भंडार व न्यू गुलशन डेयरी पर भी छापा डाला गया। जैन दुग्ध भंडार से पनीर और दूध जबकि न्यू गुलशन डेयरी से दूध व खोये का नमूना भरा गया।

तंबाकू खाने की मिली सजा

पब्लिक प्लेस पर पान-मसाला, तंबाकू व सिगरेट खाने-पीने वालों के खिलाफ भी एफडीए टीम ने कार्यवाही की। फूड इंस्पेक्टर्स ने उर्सला, डफरिन व सीएमओ ऑफिस में सघन चेकिंग अभियान चलाया। यहां गुटखा, पान-मसाला, तंबाकू और सिगरेट-बीड़ी पीने वालों क्0 लोगों पर जुर्माना ठोंका गया। एफडीए के डीओ एसएच आबिदी ने बताया कि नियमों का उल्लंघन करने वालों से बतौर जुर्माना भ्70 रुपए वसूला गया।