इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय ने जारी किया कार्यक्रम

ALLAHABAD: इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय की सत्र 2016-17 की वार्षिक परीक्षा की बैक पेपर के लिए आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया का कार्यक्रम शुक्रवार को जारी कर दिया है। यह सुविधा केवल एक प्रश्नपत्र के लिए उपलब्ध होगी। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ। साहब लाल मौर्या ने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.alldstateuniversity.org पर अपना आवेदन कर 19 अगस्त से 20 सितम्बर के बीच कर सकते हैं। साथ ही किसी भी प्रकार की असुविधा के लिए हेल्पलाइन नम्बर 8452272132 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया

-वेबसाइट पर बैक पेपर के कॉलम पर आनलाइन फार्म सबमिशन लिंक पर क्लिक करेंगे तो एक नया पेज खुलकर आएगा। जिसमें विद्यार्थी को अपना रोल नम्बर व जन्मतिथि भरना होगा।

-रोल नम्बर व जन्मतिथि से लॉगिन करने के बाद विद्यार्थी का फार्म खुल जाएगा जिसमें उसका समस्त विवरण अंकित होगा। जिसमें बैक पेपर का फार्म भरना होगा।

-फार्म सबमिट होने के बाद एक नई विंडो खुलेगी जिसमें आनलाइन पेमेंट का विकल्प दिया गया है जिसके जरिए विद्यार्थी पेमेंट करेगा। बैक पेपर परीक्षा शुल्क छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर की तरह पांच सौ रुपया निर्धारित किया गया है। परीक्षा शुल्क का आनलाइन पेमेंट 22 सितम्बर तक किया जा सकता है।