- रोजाना 3 से 4 लोग लाइन पार करने में पकड़े जा रहे, आए दिन हो रहे हादसे फिर भी बने हुए हैं लापरवाह

>BAREILLY: बरेली जंक्शन पर मुसाफिर शॉर्टकट की चक्कर में अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। जंक्शन पर फुट ओवरब्रिज होने के बावजूद रेलवे लाइन क्रॉस कर रहे हैं। अपनी जिंदगी की कीमत न समझने और रूल ब्रेक करने वाले करीब 300 मुसाफिरों को इस वर्ष हवालात की हवा खानी पड़ी है।

भेज रहे सीेधे हवालात में

जंक्शन से करीब 200 सुपरफास्ट, एक्सप्रेस, पैसेंजर्स और माल गाड़ी गुजरती है। आरपीएफ एसआई अरविंद ने बताया कि वर्ष 2017 में जंक्शन और आसपास के स्टेशनों पर 300 से अधिक मुसाफिरों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। अकेले 40 फीसदी एक्शन जंक्शन पर ही हुआ है। ऐसे मुसाफिरों के खिलाफ कागजी कार्रवाई कर सीधे जेल भेज दिया जाता है। कोर्ट से फैसले और जुर्माना लगाए जाने के बाद ही उन्हें रिहा किया जाता है।

जान जोखिम में डाल रहे

जंक्शन पर दो फुट ब्रिज है। बावजूद इसके रेलवे लाइन क्रॉस करने से मुसाफिर बाज नहीं आते हैं। इतना ही नहीं जिन रेलवे क्रॉसिंग पर बूम लगे हुए हैं मुसाफिर वहां भी लापरवाही बरत रहे हैं। ट्रेन गुजरते समय बूम डाउन होने पर भी लोग उसके नीचे से बाइक लेकर निकलने का प्रयास करने लग जाते हैं। गत 19 अप्रैल को फतेहगंज पश्चिमी औंध फाटक के पास रेलवे लाइन पर वॉक करते समय ज्योति नाम की एक युवती ट्रेन की चपेट में आने से युवती की मौत हो गई थी।

रेलवे लाइन क्रॉस करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। पकड़े जाने पर सीधे जेल भेज दिया जाता है। गलत तरीके से कोई रेलवे लाइन न क्रॉस करे इसका हम लोग पूरा ध्यान देते हैं।

तेज प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर, आरपीएफ