-सीएमपी डिग्री कॉलेज के निकट दो तस्कर समेत छह अवैध असहले व पचास हजार बरामद

ALLAHABAD: अवैध असलहों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को एसटीएफ ने पकड़ा है। उन्हें रविवार को जीआईसी कॉलेज के सामने स्थित पेट्रोल पम्प के निकट से पकड़ा गया। पकड़े गए सिराजुद्दीन व अशोक की तलाशी में छह अवैध पिस्टल व पचास हजार रुपए नकद मिले हैं।

कई साल से धंधे

एएसपी प्रवीण सिंह चौहान की पूछताछ में सिराजुद्दीन उर्फ पप्पू ने बताया कि वह कई साल से इस धंधे में है। जार्ज टाउन निवासी श्रवण राय उसका सहयोगी है। तीन साल से वाराणसी के खुजरी निवासी आशीष सिंह (जो यहां दौलत नगर कॉलोनी में रहता है) के साथ मिलकर आसपास के जिलों में असलहों की सप्लाई कर रहा है। अब तक ये ढाई सौ से अधिक असलहों की सप्लाई कर चुके हैं। वाराणसी से चंदौली के समुदपुर निवासी अशोक सिंह असलहे लेकर आता था। लेन देन मेडिकल चौराहा या रामबाग क्रॉसिंग के पास होती थी।

इन्हें कर चुका है सप्लाई

अभियुक्तों ने बताया कि उन्होंने अब तक गोलू सिंह को 25, आकाश पहाड़ी को 15, टार्जन को 5, जाने आलम को 15 पिस्टल दिए हैं। इसके अलावा श्रवण राय के माध्यम से सिटी के विभिन्न कॉलेजों में छात्रों को पचास से साठ पिस्टल सप्लाई किए हैं। सोमवार को पूर्व में दिए गए पिस्टल व तमंचा जो खराब हो गए थे को वापस लेने आए थे। इन असलहों को बदलकर आशोक सिंह द्वारा लाए गए असलहों के बदले पचास हजार रुपए दिया गया था। अशोक सिंह ने बताया कि वह आशीश सिंह के कहने पर असलहा पहुंचाने आता था। इसके बदले में उसे प्रति असलहा दो हजार रुपए मिलते थे। एसटीएफ ने पकड़े गए अभियुक्तों को जार्ज टाउन थाने की पुलिस को सौंपा है। अभियुक्तों के पास से पांच पिस्टल, एक सीएमपी 12 बोर, दस मैगजीन, दो 32 बोर कारतूस, एक मोटर साइकिल, एक आधार कार्ड, व पचास हजार रुपए नगद बरामद हुए हैं।