-कोई सेल्फी भी लेता है तो स्टिंग होने का डर लगता है-रावत

-अब तो उत्तराखंड स्टिंगबाजों की धरती बन गई है-रावत

देहरादून,

प्रदेश में दो स्टिंग ऑपरेशनों को लेकर चर्चा में रहे निवर्तमान सीएम हरीश रावत अब कैमरे के नाम से भी डरने लगे हैं। ये हम नहीं बल्कि खुद रावत का कहना है। रावत ने चुटकी ली कि कोई सेल्फी भी लेता है तो लगता है कि कहीं स्टिंग तो नहीं कर रहा है। हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड स्टिंगबाजों की धरती बन गया है। पूर्व सीएम हरीश रावत सोमवार सुबह हाईकोर्ट में बागियों को लेकर आए फैसले के बाद बीजापुर गेस्ट हाउस में मीडिया के सामने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार

हरीश रावत ने कहा कि वे स्टिंग मामले में नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं बशर्ते भाजपा नेता भी अपना नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हों। हरीश रावत ने कहा कि भाजपा अपने वरिष्ठ नेताओं, कैलाश विजयवर्गीय, श्याम जाजू, अमित शाह का भी नार्को टेस्ट कराए। उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने प्रदेश में दल-बदल में सक्रिय भूमिका निभाई है। रावत ने दोहराया कि दल-बदल कराने में इन नेताओं के अलावा कुछ शीर्षस्थ पदों पर रहे ब्यूरोक्रेट्स का भी हाथ रहा है और उनका भी नार्को टेस्ट होना चाहिए।

सीबीआई के पास जाऊंगा

सीबीआई के समन पर हरीश रावत ने कहा कि मैंने सीबीआई से फ्लोर टेस्ट तक मोहलत मांगी है। इसके लिए बाकायदा मैंने सीबीआई के सम्मुख अर्जी लगा दी है। मंगलवार को उत्तराखंड विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है, यह व्यवहारिक कठिनाई है, इस बात को सीबीआई समझेगी। मैं सीबीआई के सम्मुख अपना जवाब दाखिल करूंगा।

बॉक्स

क्यों नहीं बनाया न्यायिक आयोग

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि उन्होंने भाजपा को न्यायिक आयोग के गठन का सुझाव दिया था जो उसे रास नहीं आया। अब भाजपा भ्रष्टाचार का राग अलाप रही है। रावत ने कहा कि अगर आयोग बना होता तो सरकारों में हुए भ्रष्टाचार की जांच हो चुकी होती। उन्होंने कहा कि मैंने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों की संपत्ति घोषित करने की भी सलाह दी थी।