खाली घर से 5 लाख का सामान उड़ाया

- चौक थाना के बिजनेसमैन के घर दिया वारदात को अंजाम

PATNA CITY: चोर अपनी शातिरगिरी दिखाने से बाज नहीं आ रहे हैं। पटना सिटी में एक के बाद एक चोरी की वारदातें हो रही है। जिस तरह से शातिर चोरी कर रहे हैं, उससे यही साबित होता है कि पुलिस का खौफ पूरी तरह से खत्म हो चुका है। इस बार शातिर चोरों ने चौक थाना एरिया को अपना निशान बनाया। नई सड़क निवासी कपड़ा के बिजनेसमैन संजय अग्रवाल के घर शातिर चोरों ने पांच लाख की चोरी कर फरार हो गए।

चचेरी बहन की शादी में गए थे सभी

संजय अग्रवाल कुछ सालों से सूरत में रहते हैं। संजय की चचेरी बहन की शादी गुरुवार को मिरचाई गली स्थित राणी सती दादीजी मंदिर में थी। जिसमें शामिल होने के लिए संजय अपनी फैमिली के साथ सूरत से आए हुए थे। देर रात करीब ढ़ाई बजे संजय कपड़ा चेंज करने मंदिर से घर आए। कुछ देर बाद कपड़ा चेंज कर वह मंदिर लौट गए। पूरा घर खाली था।

बाहर से बंद था पड़ोसियों का गेट

बहन की विदाई के बाद सुबह भ् बजे संजय फैमिली के साथ घर लौटे। मेन गेट खुला देख वह दंग रह गए। साथ ही पड़ोसियों के गेट पर जब नजर दौड़ाया तो सभी के गेट बाहर से बंद किए हुए थे। घर के अंदर घुसने पर बिखरे सामानों का नजारा देख सभी शॉक्ड रह गए। संजय के रूम के आलमिरा का लॉक तोड़ शातिरों ने गोल्ड की एक सेट, सिलवर के ढेर सारे बर्तन, कम्प्यूटर का मॉनीटर और ख्7 हजार रुपए कैश की चोरी हो गई। शातिरों ने करीब भ् लाख रुपए से अधिक की संपत्ति की चोरी कर ली। चौक थाने की पुलिस ने इंवेस्टिगेट किया। हालांकि शुक्रवार की देर शाम तक इस मामले में पुलिस के हाथ खाली रहे।

चोरों को ढूंढने में नाकाम रही पटना पुलिस

पिछले फ्-ब् मंथ में शातिर चोर पटना सिटी के अलग-अलग थाना एरिया में चोरी की छोटी-बड़ी कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। छठ पूजा से लेकर अब तक चोरी की जो बड़ी वारदातें पटना सिटी के अंदर हुई हैं, उनमें से अधिकांश मामले अब तक थानों में पेंडिंग पड़ी हुई है। थानों की पुलिस शातिर चोरों को ढूंढ पाने में नाकाम साबित हुई है। दीदारगंज, खांजेकला, आलमगंज, अगमकुआं और बहादुरपुर थानों में चोरी की कई वारदातें लंबित पड़ी हुई हैं।

इन मामलों का नहीं हुआ खुलासा

दीदारगंज : ख्7 दिसंबर की रात चोरों ने थाना एरिया में एक के बाद एक चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। पहली चोरी कपड़ा की शॉप में तो दूसरी चोरी शराब की शॉप की। दोनों जगह मिलाकर करीब क्भ् लाख रुपए की चोरी हुई।

खाजेकलां : क्ब् नवंबर की रात मारवाड़ी स्कूल के टीचर अनिल रश्मि के घर से ब् लाख से अधिक की चोरी शातिरों ने की थी। इसी वारदात के कुछ दिनों बाद रानीपुर के एक घर में शातिरों ने करीब ढाई लाख की चोरी की थी।

आलमगंज : ख्8 नवंबर को दादरमंडी में शातिरों ने प्रोपर्टी डीलर अरूण कुमार के खाली पड़े घर में क्भ् लाख की चोरी की। उस टाइम अरूण भोपाल जा रहे थे।

अगमकुआं : छठ पूजा के दौरान फ्0 अक्टूबर को शातिर चोरों ने थाना एरिया में चोरी की सीरियल वारदातों को अंजाम दिया था। डा। पुष्पा राय और एक्स एएसपी दिग्विजय सिंह के अलावा तीन-चार घरों में चोरी की वारदातें हुई थी। करीब ख्भ् लाख से अधिक की चोरी हुई थी।

बहादुरपुर : छठ पूजा के दौरान ही शातिर चोरों ने शाहजहांपुर थाना के एसएचओ रामसेवक रावत के घर में भी चोरी की और करीब भ् लाख के ज्वेलरी व कैश उड़ा ले गए।