-झगड़े में पकड़े सभासद पुत्र को चौकी से जबरन छुड़ाने का प्रयास

-सर्किल का फोर्स पहुंचा, सभासद समेत छह लोग हिरासत में लिए

किरावली। झगड़े के मामले में हिरासत में लिए गए सभासद पुत्र को जबरन छुड़ाने के लिए समर्थकों ने चौकी पर पथराव किया। पुलिसकर्मियों से मारपीट की। सूचना पर कई सर्किल का फोर्स पहुंच गया। स्थिति काबू में कर सभासद समेत आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया।

पड़ोसी से हुआ था विवाद

नगर पंचायत किरावली के सभासद हरविलास सिंह अभुआपुरा के निवासी हैं। उनका दो दिन पहले पड़ोसी चरण सिंह के पुत्र आशिक से विवाद हो गया था। बताया जाता है कि मंगलवार सुबह चरण सिंह का छोटा बेटा अजय दूध लेने घर से निकला था। रास्ते में सभासद के पुत्र रूपेन्द्र और उसके बीच मारपीट हो गई। रूपेन्द्र पुलिस चौकी पहुंचा और लूट का आरोप अजय पर लगाने लगा। चौकी इंचार्ज निर्दोष सिंह सेंगर ने दूसरे पक्ष को भी चौकी बुला लिया। लूट का आरोप गलत पाए जाने पर दोनों पक्षों को कमरे में बैठा लिया। पुत्र को हिरासत में लिए जाने की बात पर सभासद हरविलास करीब 40 समर्थकों के साथ पुलिस चौकी पहुंच गए और पुत्र को जबरन ले जाने लगे।

पुलिस के रोकने पर की गाली-गलौज

चौकी इंचार्ज ने रोकने का प्रयास किया, तो खींचतान और गालीग-लौज करना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों ने सभासद पुत्र को फिर से बैठा लिया। इसी बात पर समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा। पुलिस कर्मियों से मारपीट कर चौकी पर पथराव कर दिया। सर्किल का फोर्स पहुंचा। सभासद समेत आधा दर्जन से अधिक समर्थकों को हिरासत में ले थाने भेज दिया। सभासद पक्ष पर कार्रवाई के विषय में पुलिस खामोशी थामे हुए थी।

फिर भी सिफारिशी करते रहे फोन

सोमवार रात थाने एवं चौकियों का अधिकांश फोर्स रामबारात ड्यूटी में था। किरावली पुलिस चौकी पर चौकी इंचार्ज समेत सिर्फ तीन पुलिसकर्मी मौजूद थे। कम पुलिस फोर्स का लाभ उठा कर सभासद समर्थकों ने दुस्साहस दिखाया। पुलिस पिटी, चौकी पर पथराव भी हुआ। इसके बावजूद सिफारिशी नहीं माने। सभासद और उसके समर्थकों को बगैर कार्रवाई के छोड़े जाने के लिए नेताओं ने खूब फोन किए।