DEHRADUN: खुड़बुड़ा मोहल्ले के अंसारी मार्ग पर एक सौतेली मां ने दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया. सौतेली मां ने जवान बेटी को कत्ल कर दिया और उसके बाद उसके शरीर के दो टुकड़े कर दिये. वारदात के सामने आते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने अरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है मौके से हत्या में प्रयुक्त खुखरी और ईंट बरामद की गई है. पुलिस द्वारा प्राथमिक जांच में अब तक यह बात सामने आई है कि सौतेली मां की बेटी से प्रॉपर्टी को लेकर अनबन चल रही थी.

करती रही गुमराह

जानकारी के अनुसार कोतवाली इलाके में खुड़बुड़ा मोहल्ले के अंसारी मार्ग की रहने वाली प्राप्ति सिंह (21) पुत्री स्व. अजीत सिंह शहर के एक इंस्टीट्यूट से एयरहोस्टेस का कोर्स कर रही थी. बुधवार सुबह प्राप्ति का मोबाइल स्विच ऑफ आने लगा. उसके नाते-रिश्तेदारों और दोस्तों ने जब उसकी सौतेली मां मीनू से मोबाइल बंद होने का कारण पूछा तो उसने बताया कि प्राप्ति सुबह ही एक इंटरव्यू के लिए दिल्ली चली गई है. बुधवार को दिन भर मोबाइल ऑन न होने पर प्राप्ति से जब संपर्क नहीं हुआ तो रिश्तेदारों व दोस्तों ने मीनू पर दबाव डालना शुरू किया, लेकिन वह सभी को गुमराह करती रही. गुरुवार की सुबह नाते-रिश्तेदारों के दबाव में आकर मीनू पटेलनगर कोतवाली पहुंची और प्राप्ति की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई. पुलिस को बताया कि प्राप्ति को खुद उसने दिल्ली जाने वाली बस में बैठाया है. इसके बाद उससे दो बार बात भी हुई. मगर पुलिस ने जब मीनू और प्राप्ति के मोबाइल की लोकेशन निकलवाई तो मीनू के झूठ से परदा उठ गया. दोनों के मोबाइल की लोकेशन मंगलवार शाम से बुधवार तक अंसारी मार्ग पर ही थी.

आधी रात किया था कत्ल

शुक्रवार को पुलिस ने मीनू से सख्ती से पूछताछ की गई तो वह टूट गई. उसने पुलिस को बताया कि प्राप्ति का उसने मंगलवार आधी रात को कत्ल कर दिया था और शव घर में ही है. आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची तो प्राप्ति के कमरे से तेज दुर्गध उठ रही थी. मीनू से चाभी लेकर कमरा खोला गया तो बाथरूम से सटे स्टोर रूम में प्राप्ति का शरीर दो टुकड़ों में मिला. पुलिस ने मीनू की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया है.

पुलिस पूछताछ में अभी तक की जानकारी मिली की प्राप्ति की मीनू सौतेली मां थी, जिसका कोई बच्चा नहीं था. प्राप्ति ओपन माइंडेड थी, जो उसे पसंद नहीं था, मीनू को पैसा खर्च करने को नहीं मिलता था, संपत्ति विवाद का मामला भी सामने आ रहा है, जिसे पुलिस अपने स्तर से देख रही है, जिसके चलते मीनू ने उसकी हत्या कर दी.

निवेदिता कुकरेती, एसएसपी

Crime News inextlive from Crime News Desk