-विभिन्न मांगों को लेकर बैंक, बीमा, पोस्ट ऑफिस व रोडवेज के कर्मचारी आज रहेंगे हड़ताल पर

-बसेज के चक्के रहेंगे जाम, बैंक्स में रुपयों का लेनदेन रहेगा ठप

-स्ट्राइक से पहले कर्मचारियों ने सेंट्रल गवर्नमेंट के खिलाफ आवाज की बुलंद, किया प्रदर्शन भी

VARANASI

यदि आज के दिन आपके पास बहुत जरूरी कार्य है तो उसे पोस्टफोन कर दीजिये। वरना आपको परेशान होने के साथ ही खाली हाथ लौटने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। क्योंकि सेंट्रल गवर्नमेंट के अगेंस्ट व विभिन्न लंबित मांगों को लेकर बैंक, बीमा, पोस्ट ऑफिस व रोडवेज के कर्मचारी मंगलवार को रात क्ख् बजे से स्ट्राइक पर चले गए। बुधवार को पूरे दिन चलने वाली हड़ताल के दौरान जहां रोडवेज बसों के चक्के थमे रहेंगे तो वहीं दूसरी तरफ बैंक्स में भी करोड़ों का लेनदेन ठप रहेगा।

रोडवेज के भरोसे मत रहना आज

हड़ताल के चलते रोडवेज बसेज के चक्के पूरी तरह से थम गये हैं। इसलिये बुधवार को दूर-दराज के सफर के लिए अपने वाहन से ही निकलना बेहतर होगा। स्ट्राइक कैंसिल करने के लिए हेडक्वार्टर लखनऊ में मंगलवार को दिन में रोडवेज यूनियन के सीनियर पदाधिकारियों व विभाग के अधिकारियों की कई राउंड वार्ता भी हुई लेकिन यूनियन के नेता अपनी मांगों पर अड़े रहे। लास्टली यूपी रोडवेज इम्पलॉईज यूनियन के क्षेत्रीय मंत्री शहनवाज आदिल खान की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में डिसीजन लिया गया कि रोड ट्रांसपोर्ट सेफ्टी बिल ख्0क्ब् के एमवी एक्ट के विरोध में रात क्ख् बजे से रोडवेज कर्मी बसेज के चक्के जाम करेंगे।

पहले प्रदर्शन अब गए हड़ताल पर

हड़ताल शुरू होने से पहले मंगलवार की शाम यूपी बैंक इंप्लॉईज यूनियन से जुड़े बैंक कर्मियों ने आईएमएम बिल्िडग, लहुराबीर के पास प्रदर्शन किया। डाक व बीमा कर्मियों ने भी सभा कर सेंट्रल गवर्नमेंट के खिलाफ आवाज बुलंद की। यूपीबीईयू के आह्वान पर बैंक कर्मी बुधवार को इलाहाबाद बैंक के नदेसर स्थित रीजनल ऑफिस पर प्रदर्शन करेंगे।

आज ख्9 ब्रांचेज में तालाबंदी

भारतीय जीवन बीमा निगम मंडल कार्यालय, भेलूपुर परिसर में बीमा कर्मियों ने श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ गेट मीटिंग की और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए। वाराणसी डिविजन इंश्योरेंस इंप्लॉईज एसोसिएशन के अध्यक्ष नारायण चटर्जी ने कहा कि बुधवार को मंडल की सभी ख्9 ब्रांचेज में तालाबंदी रहेगी।

संघर्ष जारी रखने का ऐलान

अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ तृतीय वर्ग वाराणसी पूर्वी प्रखंड की हुई मीटिंग में मांगें नहीं माने जाने पर संघर्ष जारी रखने का ऐलान किया गया। बुधवार को सभी पोस्ट ऑफिसेज में कामकाज नहीं होगा। मीटिंग में जगदीश चंद्र शादेजा, राजेश कुमार, जेपी सिंह आदि ने विचार व्यक्त किए। लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ब्रांच कौंसिल अध्यक्ष की अध्यक्षता में भी बैठक हुई जिसमें स्ट्राइक की तैयारी पर मंथन किया गया।

यह हैं मुख्य मांगें

-जनविरोधी बैंकिंग सुधार रोका जाए।

-बैंक कार्यो की आउटसोर्सिग पर रोक लगे।

-बैंक ऋणों को जानबूझकर अदा न करना फौजदारी अपराध घोषित किया जाए।

-सभी को पेंशन दो।

-कॉरपोरेट ऋण वसूलने वालों की ओर से पब्लिक के धन की लूट रोकी जाये।

सरकार तेजी से कॉरपोरेट घरानों के पक्ष में व जन विरोधी होती जा रही है। सरकार की गलत नीतियों के कारण जन सामान्य एवं कामगार प्रभावित हो रहे हैं। महंगाई बढ़ती जा रही है और सरकार इस पर अंकुश लगाने में असफल है। जब तक मांगें नहीं मान ली जातीं संघर्ष जारी रहेगा।

संजय कुमार शर्मा

मंत्री

यूपी बैंक इंप्लॉईज यूनियन

रोड ट्रांसपोर्ट सेफ्टी बिल ख्0क्ब् के एमवी एक्ट के विरोध में सभी रोडवेज कर्मचारी स्ट्राइक पर रहेंगे।

शहनवाज आदिल खान

क्षेत्रीय मंत्री

यूपी रोडवेज इम्पलॉईज यूनियन