तूफान के चलते जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर नहीं सका विमान

रनवे को छूकर वापस लौटा जेट एयरवेज का विमान

DEHRADUN: सूबे में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। मंगलवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट में ब्0 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान चलने के कारण जेट एयरवेज का एक विमान लैंड नहीं कर सका। विमान रनवे को छूकर दिल्ली वापस लौट गया। विमान में म्ख् यात्री सवार थे। हालांकि, बाद में सभी हवाई सेवाएं सुचारू रहीं। वहीं, खराब मौसम के कारण सेना की टीम घांघरिया के लिए रवाना नहीं हो पाई। उधर, मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को मौसम शुष्क बना रहेगा।

विमान में सवार थे म्ख् यात्री

प्रदेश में आ रहे थंडर स्ट्रॉम (तूफान, गरज-चमक के साथ बौछारें और ओलावृष्टि) से कई परेशानियां सामने आ रहीं हैं। मंगलवार को कई स्थानों पर तेज हवा चलती रही। जौलीग्रांट एयरपोर्ट में भी करीब साढ़े तीन बजे जबर्दस्त तूफान चला। तूफान के चलते दिल्ली से म्ख् यात्रियों को लेकर पहुंचा जेट एयरवेज का छोटा विमान (जेटवेज-ख्807) लैंड नहीं कर पाया और वापस दिल्ली लौट गया। इस दौरान एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्रियों के परिजन परेशान रहे।

ब्0 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चला तूफान

एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के निदेशक केसी मृधा ने बताया कि विमान के सभी यात्री सुरक्षित हैं। उन्हें दिल्ली से दूसरी फ्लाईट मुहैया कराई गई है। एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार जिस समय विमान वापस लौटा, तब हवा की रफ्तार करीब ब्0 किमी प्रति घंटा थी। इधर, हेमकुंड साहिब यात्रा की तैयारियों के मद्देनजर सेना की टीम जोशीमठ पहुंच चुकी है। टीम में रुड़की से आई इंजीनिय¨रग कोर के ब्0 जवान व अधिकारी शामिल हैं। हेमकुंड साहिब में बर्फबारी और मौसम खराब रहने की वजह से यह टीम मंगलवार को घांघरिया के लिए रवाना नहीं हो पाई।