RANCHI: अपने मजदूर मां-बाप की गरीबी को दूर करने के लिए दिन-रात मेहनत करने वाला संदीप रफ्तार की भेंट चढ़ गया। रांची के गोस्सनर कॉलेज की 11वीं क्लास के स्टूडेंट संदीप कच्छप की कटहल मोड़ के पास रोड एक्सीडेंट में दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, बेकाबू टर्बो ट्रक की चपेट में आने से स्कूटी सवार दोस्त विशाल भी गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों में से किसी ने हेलमेट नहीं पहनी थी।

स्कूटी पर दोस्त के साथ जा रहा था कॉलेज

संदीप अपने दोस्त विशाल के साथ कॉलेज जाने के लिए स्कूटी से निकला था। इसी दौरान कटहल मोड़ के पास एक बेकाबू टर्बो ट्रक ने दोनों को अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में संदीप के सिर पर काफी गहरी चोट आई। वह सड़क पर ही बेहोश होकर गिर गया। जबकि उसके दोस्त को भी काफी चोटें आई थीं, लेकिन वह होश में था। मौके पर आसपास के लोग पहुंचते, तब तक चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। इसके बाद पीसीआर और स्थानीय थाने की टीम भी मौके पर पहुंची और दोनों को अस्पताल ले गई, लेकिन रास्ते में ही संदीप की मौत हो गई। आसपास के होटलों में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ट्रक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

काश हेलमेट पहने होते!

डॉक्टरों के मुताबिक, संदीप की मौत सिर में चोट लगने और अधिक खून बहने के कारण हुई। बताया जाता है कि स्कूटी सवार दोनों दोस्तों ने हेलमेट नहीं पहन रखा था। वरना, शायद जान बच सकती थी।

मां-बाप की दुनिया ही उजड़ गई

संदीप रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र का रहने वाला था। वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद संदीप के घर में मातम पसर गया। संदीप के दोस्तों ने बताया कि वह पढ़ने में काफी तेज था। गोस्सनर कॉलेज में एडमिशन भी इसी वजह से हो पाया था। वह पढ़-लिखकर एक बड़ा अफसर बनना चाहता था, ताकि उसके मां-बाप को मजदूरी ना करनी पड़े।