-

आगरा। डॉ। भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव का आगाज होते ही छात्र नेताओं में खलबली की स्थिति है। उन्होंने चुनाव में जीते के लिए अच्छी छवि वाले छात्रों से चुनाव लड़ने के लिए संपर्क साधना शुरू कर दिया है।

डॉ। बीआर अंबेडकर विवि के खंदारी कैंपस में कुलपति एम। मुजम्मिल की बैठक बुधवार को छात्र संघ चुनाव की तिथि 12 नवंबर घोषित कर दी गई। इसके चलते गुरुवार को विवि परिसर में छात्र नेताओं की खासी भीड़ रही। अलग-अलग पार्टी के पदाधिकारियों ने प्रत्याशियों के चयन को यूनिवर्सिटी में तेज तर्रार स्टूडेंट्स की तलाश शुरू कर दी है। इससे होने वाले इलेक्शन में विजय मिल सके। वहीं पार्टी आलाकमान ने भी जोड़-तोड़ शुरू कर दी है।

अलग-अलग खेमों में बंटे छात्र

आगामी समय में चुनाव की तिथि को ध्यान में रख गुरुवार को सैकड़ों की संख्या में छात्र नेता अलग-अलग खैमों बटे दिखाई दिए। वहीं अच्छी छवि वाले विद्यार्थियों को खैमे अपनी ओर आक र्षित करते देखे गये। ऐसे भी छात्र नेता थे जो अपनी दबंगई और रसूक का भय दिखाकर छात्रों को अपनी ओर रिझाने की कोशिश कर रहे थे।

लिंगदोह कमेटी के सुझाव पर चुनाव

विवि में चुनाव का आयोजन लिंगदोह कमेटी के सुझाव पर आयोजित किया जा रहा है। विवि में चुनाव के बाद कॉलेज में भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा। कमेटी के सुझाव पर प्रत्याशी को चुनाव में होने वाले खर्च की समय सीमा निश्चित की गई है। इसके तहत एक प्रत्याशी चुनाव प्रचार या पूरे चुनाव में कैंपैनिंग के समय मात्र पांच हजार रुपये ही खर्च कर सकता है, इसके साथ ही हेंड बिल अलग से प्रस्तावित है। छात्र संघ अध्यक्ष आलोक यादव का कहना है कि इसके अतरिक्त कमेटी के जो भी सुझाव हैं उन पर अमल किया जाएगा।