- रविवार को भी कार्यालयों पर लगा रहा विद्यार्थियों का जमावड़ा

- हर एक संगठन ने दावेदारी के लिए चुने हैं पांच-पांच प्रत्याशी

आगरा। छात्र संघ चुनाव में योग्य प्रत्याशी के चयन को रविवार को भी संगठनों की माथापच्ची जारी रही, लेकिन देर-रात तक कोई भी संगठन अपना प्रत्याशी घोषित नहीं कर सका। डॉ। भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की तैयारी जोरों पर हैं। इसके चलते रविवार को भी खंदारी परिसर में छात्रों का जमावड़ा रहा। अलग-अलग खेमों बंटे छात्र नेता प्रत्याशी की योग्यता का आंकलन कर रहे थे। लेकिन मुख्य प्रत्याशी को घोषणा नहीं कर सके। जबकि सोमवार को दोपहर बारह बजे से दो बजे तक नामांकन लेने का समय घोषित किया गया है।

योग्यता का कर रहे मूल्यांकन

चुनाव में नामांकन के लिए एनएसयूआई और समाजवादी पार्टी के अलावा एबीवीपी शिक्षक संघ ने अध्यक्ष पद के लिए पांच-पांच प्रत्याशियों की सूची तैयार की है। अपने-अपने छात्र संगठनों का नेतृत्व कर रहे सीनियर छात्र नेता उनकी योग्यता का मूल्यांकन कर रहे हैं। दिवाली के अवकाश पर अपने घर पहुंचे विद्यार्थियों को छात्र नेताओं द्वारा संपर्क किया गया है, जिससे पर अपने घरों से रविवार को रवाना हो गये हैं। सोमवार को नामांकन दमखम दिखाने के लिए छात्रों की संख्या में इजाफा किया जा रहा है। वहीं इलेक्शन में खड़े हुए छात्र अपने साथियों से चुनाव में सहयोग की रिक्वेस्ट कर रहे हैं। इससे सोमवार को विद्यार्थियों की खासी भीड़ जुटने की उम्मीद है।

प्रचार के लिए बस एक दिन

छात्र संघ चुनाव की घोषणा से एक ओर छात्र नेताओं के चेहरे पर चमक है तो वहीं दूसरी ओर प्रचार के लिए एक दिन मिलने से मायूसी भी है। सोमवार को नामांकन के बाद मंगलवार को नाम वापसी की प्रक्रिया है इसके साथ ही ऐसे प्रत्याशियों के आवेदनों को रद् किया जाएगा, जिनका अवेदन अपूर्ण है या दी गई सूचना का कोई साक्ष्य नहीं है। प्रत्याशियों के पास प्रचार के लिए केवल बुधवार का दिन है इसके बाद गुरुवार को विवि में अवकाश है और 11 नवम्बर को कैम्पिंग नहीं की जा सकती है।