PATNA: इंटर रिजल्ट गड़बड़ी को लेकर बुधवार को छात्र संगठनों के विरोध प्रदर्शन को दबाने के लिए पुलिस ने लाठी का सहारा लिया। इस कार्रवाई में एआइएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार के कंधे की हड्डी टूट गई। वहीं आइसा के राहुल और आलोक के साथ-साथ एआइडीएसओ के राज्य सचिव रौशन कुमार, राज्य अध्यक्ष आशुतोष सहित दर्जनों छात्र घायल हो गए। इन सबसे अलग कार्रवाई के दौरान पुलिस के जवानों ने छात्राओं को भी नहीं बख्शा।

आगे बढ़ते गए, लाठी गिरती गई

बताया जा रहा है कि इंटर काउंसिल के गेट पर चल रहे वाम छात्र संगठनों की भूख हड़ताल के समर्थन में वे सभी चक्का जाम करने जैसे ही इनकम टैक्स गोलंबर पहुंचे पुलिस ने घेराबंदी कर रोकने की कोशिश की। लेकिन छात्र संगठन रूकने को तैयार नहीं थे। करीब आधे घंटे के प्रतिरोध के बाद सभी ने बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस आगबबूला हो उठी। फिर देखते ही देखते लाठी बरसने लगी और एक-एक कर छात्र नेता जख्मी होते चले गए।

आज मनाएंगे काला दिवस

वाम दलों ने संयुक्त रूप से बताया कि आंदोलन जारी रहेगा। एसएफआई के छात्र नेता प्रभात यादव ने कहा कि पुलिस कार्रवाई के विरोध में गुरुवार को काला दिवस मनाया जाएगा। आइसा के राज्य अध्यक्ष मोख्तार ने कहा कि आंदोलन अब और तेज होगा और न्याय लेकर रहेंगे। प्रदर्शन में काजिम इरफनी, अपूर्व, मनोज, अजय आजाद, आलोक यादव, राहुल, पुष्पेंद्र, निकोलाई शर्मा, पुष्पा कुमारी, संजय कुमार सहित सैकड़ों छात्र उपस्थित थे।