-आरोपियों के पास से सात मोबाइल, एक चाकू बाइक और स्कूटी हुई बरामद

- मोबाइल खरीदने वाले दो दुकानदार भी गिरफ्तार

BAREILLY: महंगे शौक, नशा और अय्याशी के चलते दसवीं कक्षा के तीन छात्र लुटेरे बन गए। इनके गैंग में चार अन्य लुटेरे भी शामिल थे, जिनमें दो मोबाइल दुकानदार थे, जो मोबाइल लूटने के बाद उसे सेल कर देते थे। प्रेमनगर पुलिस ने ट्यूजडे रात को सातों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सभी ने मोबाइल लूटना और मोबाइल लूट कर बेचना कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से सात मोबाइल, एक चाकू, और वारदात में प्रयोग करने वाली एक बाइक, एक स्कूटी भी बरामद कर ली है। यह जानकारी एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण वेडनसडे को कोतवाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी।

तीन माह से कर रहे थे वारदात

प्रेमनगर थाना क्षेत्र में विगत 7 अगस्त को ललित मोहन निवासी जनकपुरी ने थाने में मोबाइल लूट की तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने बताया कि पत्नी चन्द्रप्रभा के साथ वह रामजानकी मंदिर जा रहे थे तभी बाइक सवार दो युवकों ने चन्द्रप्रभा के हाथ से मोबाइल लूट लिया और फरार हो गए। सूचना पर पुलिस ने रात को सेलेक्शन प्वाइंट पर खड़े संदिग्ध शनि, और तीन छात्रों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर पुलिस को शनि के पास से चाकू, बाइक, स्कूटी और उसके घर से पांच मोबाइल बरामद हुए, जिसमें शनि ने 7 अगस्त को जनकपुरी में मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देने की बात भी कबूल ली। पूछताछ में शनि ने अपने अन्य साथियों के नाम भी बताए। जिस पर पुलिस ने दबिश देकर रात में ही अन्य छह आरोपियों को भी गिरफ्तार कर तीन मोबाइल भी उनके पास से बरामद कर लिए। आरोपियों ने महानगर के सामने मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देने की भी बात कबूली है।

एक कॉलेज के हैं स्टूडेंट

पूछताछ में लूट की वारदात को अंजाम देने वाल छात्रों ने बताया कि वह शहर के एक कॉलेज से हाईस्कूल के छात्र हैं, जिसमें एक मोबाइल लूट गिरोह का मास्टर माइंड भी है। वह मोबाइल लूटने का एरिया और लूटे गए मोबाइल को बेचने का भी काम करता था। जिसमें से दो छात्र मोबाइल लूटने और बेचने का काम करते हैं। जबकि अंकुर साहनी और सुनील कुमार की राजेन्द्र नगर एरिया में मोबाइल की दुकान है। वह चोरी के मोबाइल खरीदने का भी काम करते थे। लुटेरों ने बताया कि वह स्कूल में पढ़ाई करने के साथ नशा भी करते हैं, और तीनों की गर्लफ्रेंड हैं। खर्च के लिए उनके ऊपर कर्ज हो गया था। कर्ज चुकाने के लिए तीनों ने मोबाइल लूट का धंधा करीब तीन माह पहले ही शुरू ि1कया था।

ये हुए गिरफ्तार

शनि सिंह निवासी रामा हलवाई के पास संजय नगर थाना बारादरी, शाहदाना, नई बस्ती माधोबाड़ी हरिजन कॉलोनी और मोहल्ला हजियापुर थाना बारादरी से पुलिस ने तीन नाबालिग छात्रों को भी दबोच लिया है। कृष्णा उर्फ पायी निवासी माधोबाड़ी थाना बारादरी, सुनील कुमार निवासी 173 ए बन्नू लाल कालोनी थाना इज्जतनगर और अंकुर साहनी निवासी सी 591 राजेन्द्र नगर थाना प्रेमनगर को गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों को गिरफ्तार करने में प्रेमनगर एसएचओ राजेश सिंह, के साथ एसएसआई राजेश यादव, एसआई सतेन्द्र सिंह, कांस्टेबल रणधीर आदि भी मौजूद रहे।

पीसी में पेश कर दिए नाबालिग

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसएचओ प्रेमनगर नाबालिग छात्रों का चेहरा भी ढंकना भूल गए। उन्होंने मीडिया के सामने छात्रों का बिना चेहरा ढंके ही पेश कर दिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे एसपी सिटी ने जानकारी होने के बाद भी इस बात को संज्ञान में नहीं लिया।