बर्मामाइंस थाना क्षेत्र स्थित बीपीएम मिडिल स्कूल का मामला

बुधवार को हुई थी मारपीट, गुरुवार को मौत, शुक्रवार को परिजनों का बवाल

स्कूल मैनेजमेंट पर ट्रीटमेंट में कोताही बरतने का आरोप

JAMSHEDPUR.@inext.co.in

JAMSHEDPUR (07 July): अपने ही दोस्त व बर्मामाइंस स्थित बीपीएम मिडिल स्कूल में पढ़ने वाले क्लास भ् के स्टूडेंट श्रीनिवास राव द्वारा मारे गए एक मुक्के से क्लास फ् के स्टूडेंट शंभु मुखी की मौत गुरुवार देर रात हो गई। मृतक की मां शांति मुखी ने बताया कि वे लोग कैरेज कॉलोनी में रहते हैं। मारपीट की घटना बुधवार को हुई थी। मृतक के परिजनों ने शुक्रवार सुबह स्कूल कैंपस में जमकर हंगामा कर दिया। सूचना पाकर बर्मामाइंस थाना इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिन्हा स्कूल पहुंचे और प्रिंसिपल को गुस्साए लोगों से बचाया। साथ ही स्कूल मैनेजमेंट व मृतक के बीच समझौता करवाया। तय हुआ कि मृतक की मां को स्कूल में नौकरी मिलेगी। वहीं तत्काल मुआवजे के रूप में ख्भ् हजार रुपए का भी भुगतान स्कूल मैनेजमेंट की ओर से किया गया। मृतक के परिजन स्कूल प्रबंधन से भ् लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग कर रहे थे। समझौते में स्कूल मैनेजमेंट की ओर से प्रिंसिपल आरबी सिंह, दीपक झा, एमआर हसन, महावीर मुर्मू, आफताब, शिव कुमार सिंह, महेंद्र पांडे, राधा सांडिल्य आदि उपस्थित थे।

स्कूल पर इलाज नहीं कराने का आरोप

मामले में आरोपी श्रीनिवास राव ने मारने की बात कबूल कर ली है। लेकिन कहा कि पहले शंभू ने उसे मारा था। मृतक की मां शांति मुखी ने बताया कि बुधवार शाम जब वो काम कर घर लौटी तो पता चला कि उनके बेटे शंभु के साथ किसी श्रीनिवास नामक लड़के ने स्कूल में मारपीट की और एक मुक्का पेट के दाएं हिस्से में जड़ दिया। इसके बाद बेटे का ट्रीटमेंट कराया। बेटे के पूरे शरीर में लात-घूंसे के निशान थे। बुधवार रात तो किसी तरह पार किया। गुरुवार को वे अपने बच्चे के साथ स्कूल पहुंची और पूरी घटना प्रिंसिपल के समक्ष बयां किया। इसपर प्रिंसिपल ने श्रीनिवास के पेरेंट्स को बुलाकर शंभु का ट्रीटमेंट कराने को कहा। इसके बाद बर्मामाइंस स्थित एक मेडिकल दुकान से शंभु का ट्रीटमेंट भी कराया गया। इसके बाद रात को शंभु की मौत हो गई। मृतक की मां ने स्कूल मैनेजमेंट पर बुधवार को ट्रीटमेंट में कोताही का आरोप लगाया तथा कहा कि घायल अवस्था में ही उसे घर पहुंचा दिया गया। यह लापरवाही है। ज्ञात हो कि शंभु के पिता की मृत्यु भी ख् वर्ष पूर्व हो चुकी है।

वर्जन::::

बुधवार को स्टूडेंट्स के बीच स्कूल में मारपीट हुई थी। बाद में इसमें घायल शंभु का ट्रीटमेंट श्रीनिवास के पेरेंट्स ने कराया था। स्टूडेंट की मौत का कारण कुछ और हो सकता है। जानकारी के अनुसार स्टूडेंट को जोंडिस भी था।

-आरबी सिंह, प्रिंसिपल, बीपीएम मिडिल स्कूल।