सीएम आदित्यनाथ योगी से मिले इविवि के कुलपति प्रो। आरएल हांगलू

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एक छात्र ने फिर आत्मदाह की कोशिश की। जिससे इविवि परिसर में हंगामा खड़ा हो गया। इविवि में एमए मॉस कम्यूनिकेशन का छात्र बताया जा रहा प्रशांत शुक्ला आजाद दोपहर बाद छात्रसंघ भवन पर पहुंचा और खुद को आग लगाने की कोशिश की। वह अपनी मंशा में सफल हो पाता इससे पहले ही पुलिस ने उसे धर दबोचा।

छात्रसंघ भवन पर हुई घटना

प्रशांत के इरादे की जानकारी पुलिस को अपने सोर्सेस से पहले ही हो गई थी। जिससे पुलिस भी उसे तलाश रही थी। जब वह छात्रसंघ भवन पहुंचा तो पुलिस ने पकड़ लिया। प्रत्यक्षदर्शी छात्रों का कहना है कि प्रशांत ने खुद पर तेल उड़ेल लिया था और आग भी लगाई। जिससे उसका कुर्ता मामूली रूप से जल गया। इधर, प्रशांत का कहना है कि उसने आत्मदाह की कोशिश से पहले इविवि कुलपति प्रो। आरएल हांगलू को फोन पर भी इसकी जानकारी दी थी।

जाबिर ने भी की थी आत्मदाह की कोशिश

चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरएस दुबे ने वीसी को छात्र द्वारा फोन पर जानकारी दिये जाने से इंकार किया है। प्रो। आरएस दुबे ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी एडीएम सिटी ने फोन पर दी थी। बता दें कि इससे पहले आत्मदाह की कोशिश की घटना कुछ माह पहले कुलपति कार्यालय के बाहर हुई थी। जिसमें मो। जाबिर गंभीर रूप से झुलस गया था। दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में अभी भी उसका इलाज चल रहा है।

CM को बताया कैंपस का हाल

वेडनसडे को इविवि परिसर के हालातों को लेकर वीसी ने चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरएस दुबे संग यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी से मुलाकात की और उन्हें परिसर के अराजक महौल की पूरी जानकारी दी। वीसी ने सीएम को विवि में आने का न्यौता भी दिया है। प्रो। आरएस दुबे ने मुलाकात को सकारात्मक बताया है।