- पटना वीमेंस कॉलेज की ग‌र्ल्स के नाम से तीन ऑडियो हुए वायरल

- सभी ऑडियो में लड़की ने लगाया टीचर पर छेड़छाड़ का आरोप

- कोतवाली थाने में आरोपी टीचर संजय दत्ता पर एफआईआर दर्ज

PATNA: पटना वीमेंस कॉलेज के डिपार्टमेंट ऑफ मास कम्यूनिकेशन में ग‌र्ल्स के साथ छेड़खानी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। ट्यूज्डे को ग‌र्ल्स के तीन ऑडियो वाट्सएप पर लीक हुए। सभी ऑडियो में ग‌र्ल्स ने टीचर पर मॉलेस्ट करने के आरोप लगाए हैं। वहीं, कैंपस से मिल रही खबरों के अनुसार प्रिंसिपल की ओर से टीचर्स के खिलाफ कंप्लेन होने पर भी एक्शन न होने पर संबंधित ग‌र्ल्स ने कैंपस आना बंद कर दिया है। इसके अलावा शिकायत करने वाली गर्ल को रेस्टिीगेट कर देने की चर्चा भी है। हालांकि रेस्टिगेट होने की पुष्टि नहीं हो पाई है। उधर, देर शाम एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली इंस्पेक्टर ने मामले की जांच कर संजय दत्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

वाट्सएप पर वायरल हुआ टीचर की हरकतें

ट्यूजडे को वाट्सएप पर तीन ऑडियो वायरल हुए। ये तीनों ऑडियो पटना वीमेंस कॉलेज से जुड़े ही बताए जा रहे हैं। तीनों ऑडियो में एक ही लड़की कॉलेज के अंदर की बातों को किसी को बता रही है। बातें सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। आई नेक्स्ट ऑडियो को हू-ब-हू पब्लिश कर रहा है।

1. सर क्लास में डबल मीनिंग में बात करते हैं।

अरे बाबू हमलोगों के डिपार्टमेंट में एक सर हैं। संजय दत्ता। सेकेंड और थर्ड इयर की क्लास लेते हैं। ही वाइस लाइक। ही इज सो चीप मेन। इतने ज्यादा वोहैं कि जिसकी कोई लिमिट नहीं है। ही ट्राइड टू मोलेस्ट वो फ‌र्स्ट इयर, सेकेंड इयर एण्ड थर्ड इयर के स्टूडेंटस को मॉलेस्ट कर चुके हैं। मोर देन 90 परसेंट ग‌र्ल्स को वो मॉलेस्ट किया है। जब क्लास में लगातार डबल मीनिंग बात इतनी बोलते हैं कि तुम समझ जाओगी कि वे क्या बोलना चाहते हैं। कभी कुछ फॉर्म, इंटर्न के समय हमलोग फॉर्म लेने के लिए जाते थे, वे अकेले स्टाफ रूम में बुलाते थे। यह मामला कई सालों से चल रहा था। मतलब इस पर कोई रिस्टीक्शन नहीं करता है। हमलोगों ने प्लान किया कि नाउ वी आर नो गोइंड टू टालरेंस दिस मैटर। फ‌र्स्ट इयर। सकेंड इयर। थर्ड इयर। इनफ ही इज। हमलोगों ने रिटेन कंप्लेन की है। हमलोगों ने एचओडी से कंपलेन की है। हरेक स्टूडेंट ने रिटेन कंप्लेन किया है।

2. एक ही बार हाथ लगाया है न, दूसरी बार तो टच नहीं किया न

पहले तो एचओडी हमारे अगेंस्ट थी, फिर हमलोगों ने सारा प्रूफ दिखाया और हमलोगों की क्लास की एक लड़की है उसके पास वो ऑडियो क्लीप था, उसके साथ सर के स्टॉफ रूम में गई थी, तो उसके साथ सर ने कुछ जबदस्ती किया। शी वाज हेविंग प्रूफ था। फिर उसके बाद हमने रिकार्डिग एचओडी को सुनाई। उसके बाद उनको हमलोगों पर बिलिव हुआ। उसके बाद वो सिस्टर (प्रिंसिपल) से बात की। तो सिस्टर के पास हमलोग गये थे, फिर हमलोग सिस्टर से मिले। सिस्टर इज सो चिप लेडी। पता नहीं था कि व इतनी गिरी हुई औरत है यार। उसने जबाव दियाउसने तो एक ही बार हाथ लगाया न, दूसरी बार तो टच नहीं किया और दूसरी बार टच नहीं, तो सर समझ गए होंगे कि तुम उस तरह की लड़की नहीं हो। सर समझ गए तुम लोग उनके हाथ नहीं आओगी। तुमलोग सब झूठ रही हो, ऐसा कुछ भी नहीं है। तुम लोग सर को प्रवोक करती होगी, इसलिए सर ने ऐसा किया। हम लोग कुछ नहीं बोले, हम लोग घर आ गए। वापस क्लास रूम आ गये। इसके बाद हमलोगों को गुस्सा आया। हमलोगों ने एक्शन लिया कि अब हम क्लासेस नहीं करेंगे।

तुमलोगों ने कंप्लेन की हिम्मत कैसे कर दी?

कल हमलोगों के क्लास में सिस्टर आई तो हमलोंगों को बहुत झारी, तुम लोगों की औकात कैसे हुई, हिम्मत कैसे हुई। मेरे खिलाफ एक्शन लेने की हिम्मत की। हमलोगों को बोला गया कि आई वांट टू मीट इच एण्ड ऐवरी पैरेंट्स। हमारे पैरेंट्स आए। बीएमसी फ‌र्स्ट इयर, सकेंड इयर, थर्ड इयर। मतलब थर्ड इयर। पैरेंटस ने हमें सपोर्ट किया। हमारे पैरेंट्स ओबियसली हमारे साथ ही होंगे। हमारे पैरेंट्स ने प्रिंसिपल को खूब झार पिलाई। सारे पैरेंटस गए। उसके बाद सिस्टर को झार पड़ी अच्छे से। हमलोगों ने बहुत बोला। हमने कहा कॉलेज में ग‌र्ल्स के साथ सेफ्टी नहीं है, तो आगे क्या। वो कहीं भी कुछ कर सकते हैं। इसके बाद कुछ हमलोगों ने बहुत बोला। बहुत ज्यादा बोला। हम लोगों ने कहा वी आर मीडिया स्टूडेंट्स। हम लोग न्यूज पेपर और एक-एक टीवी चैनल में सब सुना देंगे। ये सारा चीज हुआ। सिस्टर वास लाइक। इसके बाद उसका तो फट गया। तो सिस्टर ने कहा अच्छा तो ठीक है। सिस्टर ने कहा विद इन वन वीक, इन्वेस्टिगेशन होगा। टीचर पर विद इन वीक एक्शन होगा। उन्हें कॉलेज से बाहर फेंका जाएगा। वी आर वैरी सॉरी कि फैकल्टी मेंबर्स ने आपलोगों कीबातों पर बिलीव नहीं किया। इसके बाद आपलोग प्लीज कोई एक्शन मत लीजिएगा।

The other side

टीचर के सपोर्ट में भी चल रहा मैसेज

इधर, टीचर के सपोर्ट में भी कॉलेज की पि्रंसिपल के नाम से एक पोस्ट वायरल है। इसमें प्रिंसिपल का कहना है कि ऐसा कर बाहरी लोगों द्वारा कॉलेज को बदनाम किया जा रहा है। हमारे कॉलेज में ऐसा कुछ नहीं हुआ है, टीचर बेकसूर हैं। हमारा कॉलेज काफी फेमस है, इसलिए इसे बेवजह बदनाम करने की साजिश है।

इस मामले की जानकारी हमें हुई है। मामला गंभीर है। कोतवाली थाना इंचार्ज को मामले की जांच करने का आदेश दिया गया है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पीडि़ता का बयान लेने का प्रयास किया जाएगा। संबंधित प्रिंसिपल, डिपार्टमेंट हेड और डिपार्टमेंट के टीचर्स से बयान लिए जाएंगे। मामले में जो भी दोषी हैं, सब पर एक्शन होगा।

-विकास वैभव, एसएसपी

जो खबरें आ रही हैं, उसके बारे में आगे सोचेंगे। फिलहाल इस मामले में मैं ज्यादा नहीं बोल सकता। मेरा सिर्फ यही कहना है कि यह मामला गलत है।

संजय दत्ता, आरोपी टीचर