GORAKHPUR: डीडीयूजीयू के दीक्षा भवन परीक्षा केन्द्र पर सोमवार का एक परीक्षार्थी अनुचित साधन के साथ पकड़ा गया। केंद्राध्यक्ष ने रंगे हाथ पकड़न के बाद परीक्षार्थी को रेस्टिकेट कर दिया वहीं एफआईआर दर्ज करने के लिए कैंट थाने में तहरीर दे दी। कैंट थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में एफआईआर लॉज कर ली गई है।

बी कॉम फ‌र्स्ट इयर का है स्टूडेंट

डीडीयूजीयू के दीक्षा भवन में दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से स्टार्ट हो गई थी। निर्धारित टाइम टेबल के हिसाब से बीकॉम फ‌र्स्ट इयर का ग्रुप-सी (इकोनामिक एंड फिस्कल एडमिनिस्ट्रेशन)- द्वितीय प्रश्न पत्र था। वहीं परीक्षार्थियों को कक्ष निरीक्षकों ने क्वेश्चन पेपर और उत्तर पुस्तिका समय से दे दिया था। करीब 2.45 बजे थे। बीकॉम फ‌र्स्ट इयर के एक परीक्षार्थी ने उत्तर पुस्तिका के बीच पेंसिल से लिखा हुआ चिट रखा हुआ था। केंद्राध्यक्ष प्रो। एसके सिंह की उस पर नजर पड़ गई तो उन्होंने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। तुरंत रेस्टीकेट करते हुए नकल के मामले की सूचना कैंट थाने को दे दी। वहीं कैंट थाने के प्रभारी एचएस वाजपेयी ने बताया कि नकल मामले में एफआईआर लॉज कर ली गई है।

बॉक्स

केवल नाम का है सचल दस्ता

दीक्षा भवन और कला संकाय भवन में तैनात कक्ष निरीक्षकों की मानें तो यूनिवर्सिटी का सचल दस्ता केवल नाम के लिए है। कभी दस्ता आता भी है तो खानापूरी कर चला जाता है। यही वजह है कि दस्ता के हाथ नकलची नहीं लग रहे। इसके पहले भी दीक्षा भवन केंद्र पर एक छात्रा को अनुचित साधन के साथ पकड़ा गया था। जिसके खिलाफ एफआईआर लॉज कराई गई।

वर्जन

दीक्षा भवन परीक्षा केंद्र से एक परीक्षार्थी को अनुचित साधन के साथ पकड़ा गया। इस मामले में केंद्राध्यक्ष ने कैंट थाने में तहरीर दी है। परीक्षार्थी को रेस्टीकेट कर दिया गया है।

डॉ। अमरेंद्र कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक, डीडीयूजीयू