- डीएवी में मार्कशीट्स की त्रुटियों को लेकर छात्रों ने प्राचार्य को घेरा

- छात्रों ने दी चेतावनी, तीन दिन में कार्रवाई नहीं तो अपने स्तर पर करेंगे केंद्र स्थापित

DEHRADUN: स्टूडेंट्स को अंकतालिकाओं और डिग्रियों में मामूली त्रुटियों में सुधार के लिए श्रीनगर के चक्कर काटने पड़ते हैं। वहां भी एक दिन में त्रुटि सुधार नहीं हो पाता और छात्रों को अक्सर कई-कई दिन इसके लिए श्रीनगर में रुकना पड़ता है। इस समस्या के समाधान के लिए त्रुटि सुधार की व्यवस्था कॉलेज स्तर पर किए जाने की मांग को लेकर आर्यन छात्र संगठन ने शनिवार को डीएवी कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन दिया।

छात्रों को होती है परेशानी

आर्यन छात्र संगठन के सूरज कोहली के नेतृत्व में दर्जनों छात्रों ने शनिवार को प्रभारी प्राचार्य डा। एसपी मित्तल से मुलाकात की। छात्रों ने कहा कि डिग्रियों और अंक तालिकाओं में मामूली त्रुटियों को ठीक कराने के लिए छात्रों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। देहरादून स्थित एचएनबी गढ़वाल सेंट्रल यूनिवर्सिटी के सब कार्यालय में कोई भी सुविधा नहीं है। ऐसे में डीएवी कॉलेज के मौजूदा और पूर्व छात्रों की संख्या को देखते हुए कॉलेज में ही त्रुटि सुधार की व्यवस्था की जानी चाहिए, ताकि छात्रों को श्रीनगर के चक्कर ना काटने पड़े। छात्रों ने चेतावनी दी कि यदि तीन दिन में इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई तो छात्र महाविद्यालय में अपने स्तर पर छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए केंद्र स्थापित करेंगे। इस मौके पर सचिन थपलियाल, भगवती प्रसाद आदि मौजूद थे।

रिजल्ट न आने पर प्राचार्य को घेरा

एमए ड्राइंग एंड पेंटिंग प्रथम सेमेस्टर का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किए जाने को लेकर सत्यम शिवम ग्रुप ने छात्र संघ महासचिव कपिल शर्मा के नेतृत्व में प्रिंसिपल का घेराव किया। छात्रों ने इस दौरान कॉलेज में सफाई व्यवस्था, बीएससी आईटी विभाग में यूपीएस लगाए जाने, क्लासरूम में पुताई कराए जाने आदि के मुद्दे भी रखे। कपिल शर्मा ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने एक सप्ताह में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इस मौके पर अमित रावत, जितेंद्र कुमार रिंकू, गोविंद कठैत, सूरज रमोला, संदीप शर्मा, नरेंद्र शर्मा, महाजन रावत, प्रीतम शाह, राकेश रावत, विरेंद्र चौहान आदि मौजूद थे।