PATNA: मगध यूनिवर्सिटी का छात्र संघ चुनाव आज है। लेकिन इससे एक दिन पहले ही राजधानी पटना में अलग- अलग मामलों को लेकर हंगामा बरपा। जहां देर शाम एएन कॉलेज में एक उम्मीदवार का नामांकन दो कॉलेजों से होने का मामला उछला वहीं चुनाव में धांधली का मामला उठाने पर एक छात्र संगठन ने पुलिस प्रशासन और सीएम पर निशाना साधा। इसके अलावा कालेजों की ओर से वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए तैयारियां पूरी की।

नामांकन और सूची में अंतर

शुक्रवार को श्री अरविंद महिला कॉलेज में नामांकन और इसके बाद जारी उम्मीदवार की लिस्ट में अंतर दिखा। इस बारे में छात्र जदयू के नेता मनीष मेहता ने बताया कि कॉलेज का रवैया गलत है। रितिका नाम की एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन संयुक्त सचिव के लिए भरा था। जिसे बाद में परिवर्तित कर सचिव का कर दिया गया। ऐसे और भी मामले हैं। लेकिन इस बारे में कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ पूनम चौधरी का कहना है कि यह बात बेबुनियाद है। पार्टी के लोग छात्रा पर दबाव बना रहे हैं, वह स्वंय सचिव के पद पर नामांकन चाहती थी। इस संबंध में मनीष ने दो- अलग अगल लिस्ट भी दिखाया।

आधार से भी कर सकेंगे मतदान

एमयू के निर्देश के बाद यह स्पष्ट किया गया है कि जिस छात्र या छात्रा का कॉलेज आईडी किसी कारण से पास में नहीं है, वे आधार कार्ड दिखाकर वोट कर सकती हैं। इसके लिए लिस्ट में नाम का मिलान भी किया जाएगा। अरविंद महिला कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ पूनम चौधरी ने बताया कि जिनके पास कॉलेज आईडी है, उसे आधार कार्ड की आवश्यकता नहीं है।

अति संवेदनश्ील केंद्रों पर होगी पैनी नजर

जिला प्रशासन की ओर से चुनाव की तैयारियों को लेकर बताया गया है कि संवेदनशील केन्द्रों को लेकर विशेष चौकसी होगी। इस बावत प्रत्येक कॉलेज से इस संबंध में जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजी गई है। शुक्रवार की देर शाम एएन कॉलेज में हंगामा को

लेकर पुलिस अगले दिन के लिए सतर्क है। एएन कॉलेज

प्रिंसिपल डॉ एसपी साही ने बताया कि चुनाव के दिन विशेष सुरक्षा की मांग की गई है। एएन कॉलेज, पटना में करीब तीन घंटे तक विभिन्न छात्र संगठनों का बवाल चलता रहा। एबीवीपी की ओर से अध्यक्ष पद की प्रत्याशी मुस्कान ठाकुर पर आरोप लगाया गया कि वह एएन कॉलेज के साथ ही सेंट जेवियर कॉलेज से भी नॉमिनेशन की है।